script

पिकअप में करंट दौडऩे से चालक की मौत, परिजनों ने शव लेने से किया इन्कार

locationसीकरPublished: Dec 03, 2021 12:20:45 pm

राजस्थान के सीकर जिले के थोई थाना इलाके की ढाणी अहिरान में बीती शाम एक जीप में करंट दौडऩे से चालक की मौत हो गई।

thoi.jpg

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के थोई थाना इलाके की ढाणी अहिरान में बीती शाम एक पिकअप में करंट दौडऩे से चालक की मौत हो गई। मृतक बाज्या की ढाणी निवासी ओमप्रकाश उर्फ सुभाष पुत्र सुल्तान उर्फ शैतान जाट है। जो पिकअप में चारा भरकर ला रहा था। इसी बीच रेवत सिंह के खेत से होकर गुजर रही 11 हजार केवी की लाइन छूने से पिकअप में करंट दौड़ गया। हादसे में ओमप्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर हैड कांस्टेबल बलवीर सिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। जहां परिजनों ने बिजली विभाग की लापरवाही को हादसे का जिम्मेदार बताते हुए मुआवजे की मांग की। जिन्हें समझाकर पुलिस ने एकबारगी तो शव थोई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवा दिया। लेकिन, आज सुबह परिजनों ने फिर शव का पोस्टमार्टम करवाने से इन्कार कर दिया। परिजनों का कहना है कि बिजली निगम के अधिकारियों के मौके पर पहुंचकर उचित मुआवजे के आश्वासन पर ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। सूचना पर अजीतगढ़ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

मुश्किल से मोर्चरी में रखवाया शव
ओमप्रकाश की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसी वक्त शव उठाने से मना कर दिया। परिजन बिजली निगम व प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर ही बुलाने की मांग पर अड़ गए। करीब तीन घंटे तक परिजन नहीं माने। बाद में मौसम की खराबी व पुलिस की समझाइश पर शव को एक टैंपों में रखकर थोई सीएचसी लाया गया। जहां परिजनों ने शव टैंपों से उतारने से इन्कार करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। बड़ी मुश्किल से समझाइश कर शव को मोर्चरी में रखवाया गया। जहां शुक्रवार को परिजनों ने फिर शव का पोस्टमार्टम करवाने से इन्कार कर दिया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8611v3
दो छोटे बच्चों को पिता है मृतक
जानकारी के अनुसार मृतक की पारिवारिक स्थिति सामान्य है। उसके दो छोटे बच्चे हैं। जिनमें एक लड़का व एक लड़की है। परिवार ओमप्रकाश पर ही निर्भर था।

ट्रेंडिंग वीडियो