scriptकोरोना को हराने में जुटी युवाओं की टोली | Youth group trying to defeat corona | Patrika News
सीकर

कोरोना को हराने में जुटी युवाओं की टोली

राजधानी के ऑक्सीजन प्लांटों के पल-पल अपडेट के लिए हमारे युवा ने बना दिए एप

सीकरMay 16, 2021 / 05:55 pm

Suresh

कोरोना को हराने में जुटी युवाओं की टोली

कोरोना को हराने में जुटी युवाओं की टोली

सीकर. कोरोना को हराने में सीकर जिले के युवाओं की टोली पूरी मुस्तैदी से जुटी है। सीकर जिले के युवा सुरेन्द्र तेतरवाल ने जयपुर जिला प्रशासन की मदद के लिए ऑक्सीजन प्लांटों के पल-पल अपडेट के लिए एक एप बना दिया है। प्लांट से एक सिलेंडर के रिफिल होने से लेकर टैंकर के आने तक का रेकार्ड इस एप के जरिए अपडेट हो रहा है।
इसके जरिए जयपुर जिला प्रशासन के साथ अस्पतालों को लगातार लाइव अपडेट मिल रहा है। मूलत: नानी गांव निवासी तेतरवाल को पिछले यह काम अलॉट हुआ था। इस दौरान उच्च अधिकारियों से चर्चा कर एप बनाने की अनुमति मांगी। इसके महज एक दिन में ही उन्होंने एप बना दिया। इसके अलावा वह लगातार आमजन को प्रेरित करने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार मुहिम चल रहे हैं। इनकी पत्नी संतोष सांवली स्थित कोविड सेंटर में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर दो महीने से अपनी सेवाएं दे रही हैं। बकौल संतोष, बहुत सारे मरीज बीमारी के डर से अवसाद में रहते हैं। इनका हौसला बढ़ाने के लिए सही होकर जाने वाले मरीजों के संघर्ष की कहानी बताती है। पति-पत्नी दोनों के ड्यूटी पर रहने की बजह से बच्चों को गांव में छोड़ दिया।
यहां युवाओं ने संभाली जिम्मेदारी
सीकर. ग्राम पंचायत कुड़ली में युवाओं की टोली ने सेनेटाइजेशन की जिम्मेदारी मुस्तैदी से संभाल रखी है। युवाओं की ओर से रोजाना 40 से अधिक घरों को सेनेटाइज किया जा रहा है। युवाओं की ओर से गांव में मास्क व सोशल डिस्टेंस को लेकर जागरुकता लाने के लिए घर-घर समझाइश भी की जा रही है। ग्राम पंचायत की सरपंच संतोष देवी ने बताया कि गांव में जिन घरों में कोरोना पॉजिटिव मिले है या जिन घरों में कोरोना लक्षणग्रस्त सदस्य है वहां पंचायत की ओर से सेनेटाइजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। इसकी गांव के युवा विकास एवं नरेंद्र नायक जिम्मेदारी संभाल रहे हंै। सेवानिवृत्त सहायक लेखा अंकेक्षण अधिकारी प्रभुदयाल ओला ने बताया गांव के गुडग़ांव प्रवासी अशोक ओला ने 3100 रुपए, शिक्षक ताराचंद ढाका ने 1100 रुपए व दिनेश ओला ने 1100 रुपए की सहायता राशि ऑक्सीजन प्लांट एवं आपणी रसोई में प्रदान की। ग्राम पंचायत स्तर पर गठित कोर टीम की अध्यक्ष कमला ओलखा ने बताया कि गांव कुडली में नर्सिंगकर्मी मंजू ओला और हरदयालपुरा में शारदा की टीमों की ओर से लगातार सर्वे कर मरीजों को दवाई बांटी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो