scriptVIDEO: राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली में युवाओं को जबरन भेजने के लिए शिक्षकों ने बनाया दबाव | youth send forcibly in Rahul Gandhi yuva aakrosh rally in jaipur | Patrika News

VIDEO: राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली में युवाओं को जबरन भेजने के लिए शिक्षकों ने बनाया दबाव

locationसीकरPublished: Jan 28, 2020 04:19:33 pm

Submitted by:

Naveen

जयपुर में आयोजित राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Yuva Aakrosh Rally in Jaipur ) की युवा आक्रोश रैली में युवाओं को जबरन ले जाने की बात सामने आई है। इसको लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) का पुतला फूंका है।

VIDEO: राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली में युवाओं को जबरन भेजने के लिए शिक्षकों ने बनाया दबाव

VIDEO: राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली में युवाओं को जबरन भेजने के लिए शिक्षकों ने बनाया दबाव

सीकर।
जयपुर में आयोजित राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Yuva Aakrosh Rally in Jaipur ) की युवा आक्रोश रैली में युवाओं को जबरन ले जाने की बात सामने आई है। इसको लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) का पुतला फूंका है। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी की रैली में युवाओं को जबरन ले जाने और रोजगार सरीखे विभिन्न मुद्दों को लेकर एबीवीपी ने मंगलवार को सीकर में कल्याण सर्किल के पास प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का पुतला भी फूंका।

‘युवा आक्रोश रैली’ में मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी

प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि जिले के कई कॉलेज प्राचार्य व शिक्षकों ने कांग्रेस नेताओं के इशारे पर जिले के युवाओं को राहुल गांधी की रैली में जबरन ले जाने की कोशिश की, जो गलत है। उनका कहना था कि प्रदेश सरकार खुद रोजगार के लिए प्रदेश में कुछ काम नहीं कर रही और युवाओं को आक्रोश रैली के नाम पर भरमा रही है। ऐसे में सरकार युवाओं के साथ छलावा बंद करें। काफी देर प्रदर्शन के बाद कार्यकर्ताओं ने मामले में कलक्टर के नाम राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा। बता दें कि राहुल गांधी जयपुर में आयोजित युवा आक्रोश रैली को संबोधित करने पहुंचे थे।

खुशखबरी: अब शेखावाटी से होकर गुजरेगी दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन, 17 घंटे में तय होगा मुंबई का सफर


युवा देश की सबसे बड़ी पूंजी
जयपुर में राहुल गांधी ने कहा कि युवा देश की सबसे बड़ी पूंजी है। लेकिन 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी इस पूंजी को बर्बाद कर रहा है। आज देश का युवा कॉलेज स्कूल में जाकर पढ़ता है, लेकिन पढ़ाई के बाद उसे रोजगार नहीं मिलता। युवा पीढ़ी इस देश के लिए जो कर सकती है वह उसे करने ही नहीं दिया जा रहा। राहुल ने कहा कि देश का हर युवा मौजूदा हालात को जानता है। हर देश के पास कोई न कोई पूंजी होती है। अमरीका के पास हथियार, सबसे बड़ी नेवी, एयरफोर्स और आर्मी है। सऊदी के पास तेल है। हर देश के पास कोई न कोई पूंजी होती है। हिंदुस्तान के पास उसकी सबसे बड़ी पूंजी उसके करोड़ों युवा हैं। हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे होशियार युवा हैं। पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि हिंदुस्तान का युवा पूरी दुनिया को बदल सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो