युवाओं ने रोकी विधायक की गाड़ी

स्कूली व्याख्याता भर्ती परीक्षा का मामला, नए पद सृजित करने व भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग
विधायक मोदी को सौंपा ज्ञापन, विधायक ने दिया उचित कार्रवाई का आश्वासन

By: Suresh

Published: 08 Dec 2019, 05:29 PM IST

चला. स्कूली व्याख्याता परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर युवाओं में रोष बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर शनिवार को क्षेत्र के युवाओं ने चला में प्रदर्शन किया। इस दौरान वहां से गुजर रहेे नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी की गाड़ी रोक लिया गया। गांव के युवाओं ने सुभाष वर्मा के नेतृत्व में विधायक मोदी को अपनी ज्ञापन देकर अपनी पीड़ा बताई। ज्ञापन पर विधायक ने मौके पर शिक्षा मंत्री से वार्ताकर अभ्यार्थियों को समस्या समाधान का आश्वासन दिया। इस मौके पर काफी संख्या में युवा मौजूद थे।
युवाओं की बैठक आयोजित
लक्ष्मणगढ़. जनवरी में प्रस्तावित व्याख्याता भर्ती परीक्षा को आगे खिसकाने तथा नए पद सृजित करने की मांग तेज होने लगी है। इसको लेकर युवाओं की बैठक शनिवार को तोदी कॉलेज रोड़ स्थित नवीन भवन में हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि राज्य सरकार के ईडब्लूएस आरक्षण में प्रावधानों की छूट देने के बाद नए बने प्रमाण पत्र वाले छात्रों को लाभ देने के उद्द्ेश्य से सरकार को वर्तमान व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथियों को आगे बढ़ाना चाहिए और साथ ही अभ्यर्थियों की संख्या बढऩे से नए पद भी सृजित करने चाहिए।
इस मांग को लेकर छात्रों ने मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा। इस मौके पर सुरेंद्र शर्मा, सांवर सिंह, महेंद्र पूनियां, भवानी सिंह, राजकुमार शर्मा, रविकांत शर्मा, महेश चौधरी, सुरेंद्र पूनियां, मनोज ढ़ाका, रवि सैनी, विजय सैनी, प्रहलादराय शर्मा, अजय चोटियर, रमेश प्रजापत, विक्रम सिंह, इमरान खान, इरफान खान सहित कई छात्र मौजूद थे।
मनरेगा में 65,018 करोड़ रुपए के प्लान मंजूर
खंडेला. पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक प्रधान मूलचंद वर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा कर प्रस्ताव पारित किए गए। कार्यवाहक विकास अधिकारी रविंद्र चाहर ने बताया कि बैठक में महात्मा गांधी मनरेगा की वित्तीय वर्ष 2020-21 के प्लान का सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया। इसमें 41 ग्राम पंचायतों में 65018 करोड़ के 2535 कार्यो का अनुमोदन किया गया। चिकित्सा, पेयजल, बिजली व अन्य विभाग के मुद्दों पर चर्चा की गई। ग्राम पंचायत बावड़ी के ग्राम पावंडा की ढाणी को प्रधानमंत्री सडक़ योजना से जोडऩे के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग को प्रस्ताव भिजवाने सहित कई निर्णय निर्णय लिए गए। बैठक में ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned