scriptबस में सफर कर रहे युवक को बीच रास्ते में मिली उसके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट, मचा हड़कंप | Youth traveling in bus found corona positive with brother | Patrika News

बस में सफर कर रहे युवक को बीच रास्ते में मिली उसके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट, मचा हड़कंप

locationसीकरPublished: Aug 01, 2020 05:21:58 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले के बाय गांव के दो भाई कोटा में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बड़ी बात यह है कि दोनों में से एक भाई रिपोर्ट मिलने के दौरान बस से आम यात्रियों के साथ वापस गांव लौट रहा था।

बस में यात्रा कर रहा युवक भाई सहित मिला कोरोना पॉजिटिव, रास्ते में मिली सूचना से मचा हड़कंप

बस में यात्रा कर रहा युवक भाई सहित मिला कोरोना पॉजिटिव, रास्ते में मिली सूचना से मचा हड़कंप

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के बाय गांव के दो भाई कोटा में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बड़ी बात यह है कि दोनों में से एक भाई रिपोर्ट मिलने के दौरान बस से आम यात्रियों के साथ वापस गांव लौट रहा था। इसी दौरान उसे रास्ते में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना दी। इसके बाद सीधे खाटूश्यामजी के सरकारी अस्पताल पहुंचे युवक को एंबुलेंस के जरिये सांवली के कोविड डेडीकेटेड सेंटर तो भेज दिया गया। लेकिन, युवक की कोरोना सैंपल देने के बाद बस में सफर करने की बड़ी लापरवाही स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बन गई। बस में उसके साथ सफर करने वालों की पहचान व सैंपलिंग स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। घटना के बाद कस्बे में हड़कंप मच गया।

भाई का कोटा में उपचार, बताया जा रहा है पत्रकार
इधर, सीकर लौट चुके कोरोना पॉजिटिव युवक के कोटा में कोरोना पॉजिटिव मिले भाई का उपचार कोटा में ही होगा। स्वास्थ्य विभाग ने उसे अस्पताल में भर्ती करवा दिया है। 37 वर्षीय भाई पत्रकार बताया जा रहा है।

मस्कत से लौटा मजदूर भी पॉजिटिव
इधर, मस्कत से लौटने के बाद खाटूश्यामजी के क्वारेंटाइन सेंटर में रुका एक व्यक्ति भी कोरेाना पॉजिटिव मिला है। झुंझुनूं का उदयपुरवाटी निवासी 44 वर्षीय इस शख्स को भी एंबुलेंस की मदद से कोविड सेंटर भेजा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने प्रभावित इलाकों में सेनिटाइजेशन व सैंपलिंग की कवायद शुरू कर दी है।

तीन दिन में 145 कोरोना पॉजिटिव
गौरतलब है कि सीकर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले तीन दिनों की ही बात करें तो 145 नए कोरोना पॉजिटिव जिले में मिल चुके हैं। जिसमें गुरुवार को सबसे ज्यादा 67 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। जिसके बाद शुक्रवार तक जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा एक हजार को पार करते हुए 1067 तक पहुंच गया था। शनिवार यानी आज के सैंपल की पूरी रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो