कोरोना की रोकथाम को बने चेकपोस्ट से बाहरी व्यक्तियों पर रखी जा रही नजर

-बाहरी व्यक्तियों को किया जा रहा होम क्वारंटीन

By: Ajay Chaturvedi

Published: 03 Apr 2021, 04:24 PM IST

सिंगरौली. कोरोना की रोकथाम को जिले में बनाए गए हैं 13 चेकपोस्ट। इनके माध्यम से बाहरी व्यक्तियों पर रखी जा रही नजर। इतना ही नहीं बाहर से जिले में आने वालों को होम क्वारंटीन किया जा रहा है। ये सारी कार्रवाई कलेक्टर राजीव रंजन मीना के निर्देश पर हो रही है। इसके अलावा जिले में हर व्यक्ति के लिए मास्क लगाकर बाहर निकलना अनिवार्य कर दिया गया है। बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर संबंधित का चालान किया जा रहा है।

यह जानकारी कलेक्टर मीना ने खुद दी। वह कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित आपदा प्रबंधन समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उपस्थित शहर के गणमान्य नागरिकों और जनप्रतिनिधियों ने सुझाव दिया कि एक दिन का लॉकडाउन लगाया जाए। साथ ही अगले एक महीने तक के लिए जन सुनवाई भी स्थगित कर दी जाय। साथ ही बिना मास्क के पाए जाने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय। उऩ्होंने यह भी सुझाया कि फीवर क्लिनिको पर अधिक से अधिक लोगो की जांच हो।

आपदा प्रबंधन समिते के सदस्यो से सुझाव प्राप्त होने के पश्चात कलेक्टर मीना ने कहा कि व्यापारी संघ की सहमति और उनके प्रस्ताव पर लॉकडाउन लगाया जाएगा। किस दिन लॉकडाउन लगाना उचित होगा वो भी व्यापारी ही बताएंगे।

कलेक्टर ने कहा कि 45 वर्ष के ऊपर वाले व्यक्तियों को कोविड वैक्सिन का टीका लग रहा है। इसके लिए सभी सम्मानित जनप्रतिनिधिगण, सामाजिक संस्थाएं सभी धर्म गुरु आगे आकर अधिक से अधिक इस उम्र के लोगो को वैक्सिन लगवाने को प्रेरित करें। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि बिना मास्क वालों के चालाने के लिए शहरी क्षेत्र में हर चौराहे पर टीम तैनात की जाए। बसों व आटोरिक्शा में चलने वाले सवारियों के लिए भी मास्क पहनना अनिवार्य किया जाय। समय-समय पर इनकी जांच भी दलो द्वारा की जाय।

बैठक में सिंगरौली विधानसभा के विधायक रामलल्लू वैश्य, पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह, जिला पंचायत सीईओ साकेत मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेंद्र गोयल, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, विकास सिंह, संपदा सर्राफ, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा, निगमायुक्त आरपी सिंह, सीएमएचओ डॉ.एनके जैन सहित वरिष्ठ समाजसेवी रमापति जायसवाल, राजकुमार दुबे, पूर्व रजनीश पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned