scriptमध्यप्रदेश: 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरा दो साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन कर सुरक्षित निकाला गया | 2 Years Child Fallen In 70 Feet Borewell Rescue by singrauli police | Patrika News

मध्यप्रदेश: 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरा दो साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन कर सुरक्षित निकाला गया

locationसिंगरौलीPublished: Jan 27, 2019 02:26:42 pm

Submitted by:

suresh mishra

मध्यप्रदेश: 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरा दो साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन कर सुरक्षित निकाला गया

2 Years Child Fallen In 70 Feet Borewell Rescue by singrauli police

2 Years Child Fallen In 70 Feet Borewell Rescue by singrauli police

सिंगरौली। मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिला अंतर्गत 70 फीट गहरे बोरवेल में एक मासूम के गिरने के बाद हड़कंप मच गया। बताया गया कि दो साल का मासूम खेलते-खलते बोरवेल में 70 फीट की गहराई में गिरने के बाद फंस गया था। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर प्रशासन और राहत टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। जहां कई घंटों की मशक्कत के बाद बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया गया है। ये घटना सिंगरौली जिले के चितरंगी गढ़वा थाना क्षेत्र के नौडिहवा चौकी के अंतर्गत ग्राम खैड़ोर की है।
ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप खेलते वक्त खेत में बने गड्ढे में गलती से गिर गया था। बच्चा जिस बोरवेल में गिरा था वह उसके पिता आदित्य प्रताप कुशवाहा का है। घटना की जानवारी मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया था। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया था। जिसके बाद तीन घंटे के लगातार प्रयास के बाद बच्चे को बचाया जा सका। जिले के आला-अधिकारियों ने बचाव कार्य पर लगातार अपनी निगरानी बनाए रखी। इस दौरान घटनास्थल पर आसपास के गांवों से भारी भीड़ जुट गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई। वहीं, गांव वाले बच्चे के सुरक्षित बाहर निकलने के लिए लगातार दुआएं कर रहे थे।
आनन-फानन में जुटा प्रशासन
बताया जा रहा है कि बच्चा बोरवेल के नजदीक खेल रहा था। जव वह बोरवेल में गिरा उस समय घर का कोई सदस्य उसके साथ मौजूद नहीं था। पता चलते ही घरवालों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और बच्चे को सूखे बोरवेल से निकालने के लिए अभियान चलाया गया। रेस्क्यू अभियान के सफल होने पर परिजनों ने बचाव अभियान में शामिल टीम को शुक्रिया अता किया है। बच्चे का नाम तेजप्रताप है और वह 2 साल का है।
2 Years Child Fallen In 70 Feet Borewell Rescue by <a  href=
singrauli police” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/27/2_5_4040870-m.jpg”>
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो