एमपी के इस जिले में कोरोना विस्फोट, एक साथ मिले कई पॉजिटिव

जिला प्रशासन को छूटा पसीना, रविवार को टीकाकरण रहेगा स्थगित .....

By: Ajeet shukla

Published: 03 Apr 2021, 10:04 PM IST

सिंगरौली. जिले में शनिवार कोरोना विस्फोट हो गया। लंबे समय पर एक साथ 21 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह संख्या तब रही जबकि शुक्रवार को केवल 277 लोगों का सेंपल लिया गया था। इस रिपोर्ट में 256 निगेटिव मिले हैं। इस तरह से जिले में वर्तमान में कोरोना के सक्रिय संक्रमितों की संख्या 70 पहुंच गई है। शनिवार को 366 लोगों का सेंपल जांच के लिए लिया गया है।

इधर दूसरी ओर कोरोना का टीकाकरण अभियान जारी है। रविवार को अब सोमवार को लगाया जाएगा। रविवार को अवकाश के चलते टीकाकरण का कार्यक्रम स्थगित रखा गया है। जिला प्रशासन की ओर से इस आशय की सूचना जारी की गई है। अवकाश का फायदा उठाते हुए प्रशासन सभी केंद्रों में वैक्सीन के वितरण को आवश्यकता के अनुरूप व्यवस्थित करेगी।

कोरोना टीकाकरण अभियान के मद्देनजर प्रशासन के लिए राहत भरी बात यह है कि जिस तरह से तेजी के साथ कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। उसी के अनुरूप लोगों में टीकाकरण के प्रति जबरदस्त रुझान भी देखने को मिल रहा है। शनिवार को जिले में बनाए गए 40 केंद्रों में जिस तरह से टीका लगवाने के लिए लोगों की भीड़ एकत्र हुई। उससे यही मालूम होता है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरखित रहने के लिए हर कोई सक्रिय है।

कलेक्टर ने बताया कि शनिवार को 3294 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया है। सबसे अधिक टीकाकरण जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर में हुआ। यहां 309 लोगों ने टीका लगवाया। ग्रामीण अंचल में भी टीकाकरण को लेकर जबरदस्त रूझान देखने को मिल रहा है। एनटीपीसी विंध्यनगर में 200, घिनहा गांव केंद्र में 150, नेहरू अस्पताल में 144, मोरवा केंद्र में 132, तियरा में 130 व पुराना जिला अस्पताल में 123 लोगों ने टीका लगवाया।

इसके अलावा लमसरई, कोरसर, उज्जैनी, निवास, झिंगुरदा व नवजीवन विहार में बनाए गए केंद्रों में टीकाकरण कराने वालों की संख्या 100 या इससे अधिक रही। सोमवार को फिर से भारी संख्या में भीड़ जुटने की संभावना है। कलेक्टर राजीव रंजन मीना के मुताबिक कई केंद्रों पर मांग के अनुरूप वैक्सीन कम है और कई केंद्रों पर अधिक। इसलिए रविवार को अवकाश के चलते टीकाकरण स्थगित रखते हुए अधिक जरूरत वाले केंद्रों में अधिक वैक्सीन व कम जरूरत वाले केंद्रों में कम वैक्सीन की व्यवस्था बनाई जाएगी। इसके अलावा और अतिरिक्त वैक्सीन मंगाई जा रही है।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned