scriptमॉडल कॉलेज के लिए 67 पद स्वीकृत, जल्द शुरू होगी नियुक्ति | 67 posts approved for Model College, recruitment will start soon | Patrika News

मॉडल कॉलेज के लिए 67 पद स्वीकृत, जल्द शुरू होगी नियुक्ति

locationसिंगरौलीPublished: Nov 24, 2022 12:42:33 am

Submitted by:

Ajeet shukla

शासन स्तर से आदेश जारी, 7 अन्य जिलों के लिए भी मिली स्वीकृति ….

Madhya Prdesh Foundation Day: Eight-day event will start in district

Madhya Prdesh Foundation Day: Eight-day event will start in district

सिंगरौली. जिले में मॉडल कॉलेज के संचालन में पदों की स्वीकृति का रास्ता साफ हो गया है। प्रदेश के अन्य मॉडल कॉलेजों के साथ यहां सिंगरौली के मॉडल कॉलेज के लिए भी पद स्वीकृत कर दिया गया है। शैक्षणिक व अशैक्षणिक मिलाकर कुल 67 पदों पर नियुक्ति की स्वीकृति मिली है। 42 पद शैक्षणिक और 25 पद अशैक्षणिक हैं। सिंगरौली के अलावा दमोह, राजगढ़, बड़वानी, छतरपुर, गुना, खंडवा व विदिशा के लिए भी पद स्वीकृत किए गए हैं।
शासन स्तर से जारी निर्देशों के मुताबिक मॉडल कॉलेज में एक स्नातक प्राचार्य होगा। इसके अलावा कला संकाय में राजनीतिशास्त्र के दो, इतिहास के एक, अर्थशास्त्र के दो, भूगोल के एक, समाजशास्त्र के एक, कंप्यूटर एप्लीकेशन के एक, हिन्दी के दो, अंग्रेजी के दो, योग विज्ञान के एक व संस्कृत के एक सहायक प्राध्यापक पद की स्वीकृति मिली है।
इसी प्रकार विज्ञान संकाय में प्राणीशास्त्र के दो, वनस्पतिशास्त्र के दो, रसायनशास्त्र के तीन, भौतिकी के दो, गणित के दो, कंप्यूटर साइंस के एक और वाणिज्य संकाय में वित्तीय लेखांकन के दो, व्यावसायिक नियमन रूपरेखा के दो, व्यावसायिक अर्थशास्त्र के दो, कंप्यूटर एप्लीकेशन के एक के अलावा स्नातक बीबीए संकाय में व्यवसायिक प्रबंधन के तीन व व्यावसायिक सांख्यिकी के तीन सहायक प्राध्यापक के पद स्वीकृत हुए हैं।
कॉलेज में इसके अलावा एक क्रीड़ाधिकारी व एक ग्रंथपाल होगा। मुख्य लिपिक, लेखापाल, सहायक ग्रेड एक व सहायक ग्रेड दो के एक-एक पद, सहायक ग्रेड 3 के दो, प्रयोगशाला तकनीशियन व परिचारक के 5-5 पद, बुक लिफ्टर का एक, भृत्य के चार, स्वीपर व चौकीदार के दो-दो पद स्वीकृत हुए हैं। पदों की स्वीकृति मिलने के बाद अब नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी। पूरी संभावना है कि अगले शैक्षणिक सत्र में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करते हुए कॉलेज का संचालन शुरू कर दिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो