scriptकोरोना संक्रमित 6 मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव, आइसोलेशन वार्ड से गए घर | 7 out of 11 Corona infected patients from Singrauli report negative | Patrika News

कोरोना संक्रमित 6 मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव, आइसोलेशन वार्ड से गए घर

locationसिंगरौलीPublished: Jun 06, 2020 12:10:57 am

Submitted by:

Ajeet shukla

ठटरा में आइसोलेट बाकी के संक्रमित मरीज अभी हैं स्वस्थ

Corona: Administration will be dealt with such sudden infection

Corona: Administration will be dealt with such sudden infection

सिंगरौली. कोरोना संक्रमित मरीजों का सैंपल पुन: जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरे चरण में कोरोना संक्रमित पाए गए छह मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मरीजों को घर भेज दिया गया है। वर्तमान में अभी जिले में कोरोना पॉजिटिव पाए गए बाकी के मरीज भी स्वस्थ हैं।
जिले में अभी तक तीन चरणों में कोरोना के 11 संक्रमित मरीज मिले हैं। पहले चरण में 16 मई को रमडिहा में एक मरीज और दूसरे चरण में कांंटैक्ट लिस्ट के छह और तीसरे चरण में चार मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज रीवा संजय गांधी अस्पताल में चल रहा था और उसे दो दिन पहले घर भेज दिया गया।
दूसरे चरण में पॉजिटिव मिले छह मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने और उन्हें घर भेजने के बाद अब बाकी के अन्य चार मरीजों का सेंपल दोबार जांच के लिए भेजा गया है। इधर प्रशासन अधिक से अधिक लोगों का कोरोना टेस्ट कराकर संक्रमित मरीजों की खोज में लगा हुआ है। राहत भरी खबर यह है कि अभी तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11 तक सीमित है। अभी तक सभी स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य महकमे ने अब तक जिले के 1087 संदिग्ध मरीजों का कोरोना टेस्ट कराया गया है।
वृद्ध मरीज भी है पूरी तरह से स्वस्थ
जिले में मिले कोरोना संक्रमित 11 मरीजों में से एक मरीज 80 वर्ष का वृद्ध है। स्वास्थ्य महकमा इसी मरीज को लेकर चिंतित रहा है। यही वजह है कि नौ मरीजों को ठटरा में आइसोलेट किया गया, जबकि वृद्ध मरीज को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे के लिए राहत भरी खबर यह है कि वृद्ध मरीज भी पूरी तरह से स्वस्थ्य है। 21 दिन बीतने के बाद रिसेंपलिंग कर रिपोर्ट निगेटिव आने की स्थिति में उसे भी घर भेज दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो