scriptकोरोना पॉजिटिव की संख्या बढऩा तय, कंटेंनमेंट क्षेत्र के अलावा दूसरे गांव में भी संक्रमित की संभावना | 7 positive cases of Corona found in Singrauli | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढऩा तय, कंटेंनमेंट क्षेत्र के अलावा दूसरे गांव में भी संक्रमित की संभावना

locationसिंगरौलीPublished: May 24, 2020 08:11:15 pm

Submitted by:

Amit Pandey

जांच के लिए हर रोज भेजे जा रहे 50 सेअधिक सेंपल…..

7 positive cases of Corona found in Singrauli

7 positive cases of Corona found in Singrauli

सिंगरौली. जिले में कोरोना से एक संक्रमित मिलने के बाद एक साथ छह पॉजिटिव मिले थे। यह स्थिति देखकर कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढऩे से इंकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि कंटेनमेंट क्षेत्र के अलावा दूसरे गांव में भी संक्रमित मिलने की संभावना बनी है। आलम यह है कि हर रोज जांच के लिए 50 से अधिक सेंपल भेजे जा रहे हैं। वहीं जिले से अब तक में 450 सेंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। अन्य राज्य व जिलों से आ रहे प्रवासी मजदूरों के चलते भेजे जा रहे सेंपल की संख्या बढ़ गई है।
बाहर से आने वाले लोगों ने आसपास के रहवासियों में भय बना हुआ है। हर रोज सैकड़ों की संख्या में लोग बाहर से आ रहे हैं। हालांकि बाहर से आने वाले लोगों पर जिला व पुलिस प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग की कड़ी निगाह है क्योंकि रेड जोन से आने वाले सात श्रमिकों में ही कोरोना पॉजिटिव मिला है। जानकारी के लिए बतादें कि कंटेंनमेंट एरिया के अलावा भी जिले के कई गांवों में दूसरे राज्यों से श्रमिकों के आने का सिलसिला जारी है। इसलिए इधर के गांवों में महकमें को नजर बनाए रखने की जरूरत है।
जांच रिपोर्ट को लेकर संशय बरकरार
बतादें कि बीते शुक्रवार को रेड जोन से आ रहे प्रवासी मजदूरों का 72 सेंपल जांच के लिए भेजा गया। इसके बाद शनिवार को भी 14 व रविवार को 27 सेंपल जांच के लिए भेजा गया है। इस तरह से 89 सेंपल की जांच रिपोर्ट पेंडिग में है। लगातार भेजे जा रहे सेंपल की संख्या बढऩे के कारण जांच रिपोर्ट समय पर नहीं मिल पा रहा है। 89 सेंपल में बाहर से आने वाले श्रमिक शामिल हैं। हालांकि इनकी जांच रिपोर्ट को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में संशय बना हुआ है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ हो जाएगी।
पेंडिंग जांच रिपोर्ट में संक्रमित के संपर्क में आए लोग शामिल
बतादें कि बीते शुक्रवार को एक साथ भेजे गए 72 सेंपल में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोग शामिल हैं। इसलिए संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे की संभावना बनी हुई है। वहीं कुछ ऐसे भी संदिग्ध लोगों का सेंपल गया है जो रेड जोन से जिले में आए हैं। संपर्क में आए लोगों के भेजे गए सेंपल ने स्वास्थ्य विभाग को बेचैन कर दिया है। स्वास्थ्य महकमा भी यह स्वीकार कर रहा है कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की संभावना बनी है क्योंकि एक साथ मिले छह संक्रमित लोगों के संपर्क में करीब 40 से अधिक लोग आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो