script8 candidates filed nomination for post of Singrauli mayor | खफा नेताओं ने साथी से छुड़ाए हाथ, कोई आप तो कोई शिव की सेना के साथ | Patrika News

खफा नेताओं ने साथी से छुड़ाए हाथ, कोई आप तो कोई शिव की सेना के साथ

महापौर पद के लिए 8 ने कराए नामांकन, ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे प्रत्याशी
कई ने बगावत कर भरा पर्चा, अभी एक दिन का मौका और .....

सिंगरौली

Published: June 18, 2022 12:13:18 am

सिंगरौली. महापौर पद के लिए नामांकन के बावत शुक्रवार को जैसे-जैसे प्रत्याशी कलेक्ट्रेट पहुंचे। वैसे ही वहां हैरत कर देने वाला नजारा देखने को मिला। वर्षों एक-दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले नेता एक-दूसरे हाथ छोडकऱ दूसरी पार्टी के प्रत्याशी के साथ नजर आए। नेताओं द्वारा दल बदलने का अचानक से लिया गया निर्णय टिकट नहीं मिलने का नतीजा माना जा रहा है। फिलहाल अंतिम तिथि के एक दिन पहले हुए 8 नामांकन के साथ महापौर पद के उम्मीदवारों की संख्या 10 हो गई है। अभी नामांकन कराने के लिए एक दिन का मौका और शेष है।
8 candidates filed nomination for post of Singrauli mayor
8 candidates filed nomination for post of Singrauli mayor
पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार कांग्रेस के प्रत्याशी अरविंद कुमार सिंह चंदेल नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुंचे। ढोल-नगाड़ों के साथ निकले जुलूस में अरविंद के अलावा पार्टी के कई नेता व पदाधिकारी शामिल रहे। पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल, पूर्व मंत्री बंशमणि वर्मा, कार्यवाहक अध्यक्ष राम अशोक शर्मा, प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी, सेवादल के जिलाध्यक्ष रूपेश चंद्र पाण्डेय सहित अन्य नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस प्रत्याशी ने नामांकन किया।
इसके अलावा आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल ने महापौर पद के लिए पर्चा भरा। नामांकन कराने पहुंची रानी के साथ भाजपा के दिग्गज नेता रहे इंद्रेश पाण्डेय व कांग्रेस के कुंदन पाण्डेय को देखकर वहां मौजूद हर शख्स भौचक रह गया। माना जा रहा है कि यह दोनों नेता अब आम आदमी पार्टी के साथ रहेंगे। इंद्रेश पाण्डेय भाजपा से और कुंदन पाण्डेय कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी के दावेदार रहे हैं, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। कुंदन पाण्डेय ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने का पहले ही ऐलान कर दिया है।
प्रदेश प्रवक्ता ने शिवसेना की सीट पर किया नामांकन
कांग्रेस में प्रदेश प्रवक्ता रहे भास्कर मिश्रा त्यागपत्र देकर शिवसेना में शामिल हुए हैं और उन्होंने महापौर पद के लिए नामांकन कराया है। शुक्रवार को इसके अलावा जनता दल यू से तेज प्रताप सिंह ने, समाजवादी पार्टी से विनय कुमार यादव, बहुजन समाज पार्टी से बंश रूप शाह और जन अधिकार पार्टी से लाल बाबू कुशवाहा ने महापौर पद के लिए नामांकन कराया। इसी प्रकार ओम प्रकाश शाह ने महापौर पद के लिए उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा। अरविंद सिंह चंदेल व तेज प्रताप सिंह ने दो-दो पर्चा दाखिल किया है।
पुरूषों से ज्यादा महिला प्रत्याशी, 99 ने भरा पर्चा
इधर, पार्षद पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी जारी रही। शुक्रवार को 99 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। इसकी साथ अब तक नामांकन कराने वालों की संख्या 177 हो गई। इसमें 70 पुरुष व 107 महिलाएं शामिल हैं। शुक्रवार को 36 पुरुषों ने व 63 महिला प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। नगर निगम के 45 वार्ड के लिए प्रत्याशियों की संख्या 200 से अधिक होगी। क्योंकि नामांकन के बावत अभी एक दिन का समय शेष है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Sharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'Mumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायकों के साथ गोवा से मुंबई पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे, कहा- फ्लोर टेस्ट सिर्फ एक औपचारिकता हैIND vs ENG, 5th Test Match Day 2 Live Updates: बारिश की वजह से खेल दोबारा रुका, इंग्लैंड 3 विकेट के नुकसान पर 60 रनों परआईएमडी ने जताई अगले 48 घंटों के लिए चेन्नई में बारिश की संभावनासमुद्र के फैलाव से भूकम्प के झटके....पिछले 25 वर्ष में 10 फीसदी बढ़े... द. कन्नड़ जिले में पिछले 200 साल में 150 से अधिक भूकम्प आएMaharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.