scriptNCL सिंगरौली खदान में हुआ हादसा, जानिए फिर क्या हुआ | accident in NCL Singrauli mine, know what happened again | Patrika News
सिंगरौली

NCL सिंगरौली खदान में हुआ हादसा, जानिए फिर क्या हुआ

घायल चालक-परिचालक को अस्पताल में कराया भर्ती

सिंगरौलीMar 12, 2019 / 09:59 pm

Amit Pandey

accident in NCL Singrauli mine, know what happened again

accident in NCL Singrauli mine, know what happened again

सिंगरौली. एनसीएल की खडिय़ा परियोजना में मंगलवार को फिर एक घटना ने वहां कार्य कर रहे कर्मचारियों को भयतभीत कर दिया। परियोजना में कोयला लोड करने पहुंचे दो हाइवा के आमने-सामने से टकरा जाने के चलते हुए हादसे में दोनों चालक व एक हाइवा का परिचालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे एनसीएल अधिकारियों ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया।
मिली जानकारी के मुताबिक एनसीएल की खडिय़ा परियोजना में मंगलवार की दोपहर कोयले से भरे दो हाइवा के बीच जोरदार टक्कर हो गया। टक्कर इतना जबरदस्त था कि हाइवा वाहन के सामने का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं दो चालक व परिचालक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना के बाद परियोजना परिसर में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे एनसीएल अधिकारियों ने मामले को दबाने के लिए मौके से हाइवा वाहनों को तत्काल हटाने के प्रयास में जुट गए। यह बात और रही कि घटना को मौके पर मौजूद अन्य श्रमिकों ने आग की तरह फैला दिया। फिर भी खडिय़ा परियोजना का एनसीएल प्रबंधन मामले की जानकारी देने से कतराते रहे।
परियोजनाओं में नहीं थम रही दुर्घटनाएं
बताया जा रहा है कि एनसीएल की परियोजनाओं में लगातार हो रही दुर्घटनाएं एनसीएल की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। आखिर क्या वजह है कि लगातार हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पिछले महीने एनसीएल के निगाही खदान में ओबी हटाने का काम कर रही कंपनी परिसर में दो डंफर की टक्कर से आग लग गई थी। जिसमें एक चालक जिंदा जल गया था। बीते दिवस डंफर का टायर अचानक निकल गया था। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया था। जरा सी लापरवाही की चलते एनसीएल परियोजनाओं में हो रही दुर्घटनाओं को लेकर जिम्मेदार अधिकारी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। जिससे परियोजनाओं में दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं।

Home / Singrauli / NCL सिंगरौली खदान में हुआ हादसा, जानिए फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो