जिले में बड़ी वारदात की फिराक में था आरोपी, जिंदा कारतूस और कट्टा के साथ गिरफ्तार

जिले में बड़ी वारदात की फिराक में था आरोपी, जिंदा कारतूस और कट्टा के साथ गिरफ्तार

Anil Singh Kushwaha | Publish: Sep, 17 2018 12:17:49 AM (IST) Singrauli, Madhya Pradesh, India

न्यायालय में पेश करने के बाद पुलिस ने भेजा जेल, पुलिस ने साजिश किया नाकाम

सिंगरौली. मोरवा पुलिस ने शनिवार की रात एक युवक को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से देसी कट्टा और 12 बोर का जिंदा कारतूस मिला है। आरोपी वारदात करने की फिराक में मंदिर परिसर के पास घूम रहा था। उसके खिलाफ 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी बंटा जिले का बड़ा हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस ने उस पर सिंगरौली के मोरवा थाने में गंभीर अपराध दर्ज है।

गंभीर अपराध कर चुका है हिस्ट्रीशीटर
आरोपी बंटा उर्फ सत्य कुमार चौधरी (28) निवासी सर्किट हाउस रोड सिंगरौली को मोरवा पुलिस ने गणेश मंदिर के पास कट्टा व कारतूस के साथ पकड़ा। पुलिस ने उस पर सिंगरौली के मोरवा थाने में गंभीर अपराध दर्ज है।टीआई नरेन्द्र सिंह रघुवंशी को सूचना मिली थी कि, आरोपी अवैध हथियार के साथ गणेश मंदिर मेढ़ौली के पास राहगीरों और दर्शनार्थियों पर नजर रखे है। टीआई ने टीम गठित कर रवाना की। जिसने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया बंटा हिस्ट्रीशीटर है। उसपर मोरवा थाने में गंभीर अपराध दर्ज है।

इधर, चोरी की केबल और बैटरी सेल बरामद
एलआईजी कॉलोनी स्थित रिलायंस टावर से चोरी गए बैटरी सेल, आरआर केबल, अर्थिंग केबल, आरआरएच, टीआरएच पावर केबल और डिवाइस पुलिस ने बरामद कर आरोपियों बलवंत सिंह पिता श्याम सिंह थाना केवलारी जिला सिवनी को को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जगमोरवा से उसे पकड़ा। वह मोरवा से भागने के फिराक में था।

करीब 69 हजार रुपए का सामान बरामद
आरोपी की निशानदेही पर 69 हजार रुपए का सामान बरामद किया गया। बलवंत सिंह पूर्व में रिलायंस में ही कार्यरत था। जिसे अज्ञात कारणवश निकाल दिया गया था। उसने बदले की भावना से चोरी करना शुरू कर दिया। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned