लापरवाह सचिवों व रोजगार सहायकों पर कार्रवाई जारी

कलेक्टर ने सीइओ को दिया निर्देश....

सिंगरौली. पंचायतों पर चल रहे निर्माण कार्यों में लापरवाही बरतने वाले ग्राम सचिवों व रोजगार सहायकों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। कलेक्टर केवीएस चौधरी ने जनपद पंचायत देवसर में समीक्षा बैठक के दौरान जिला पंचायत सीइओ ऋतुराज को निर्देशित किया कि वह लापरवाह सचिवों व रोजगार सहायकों के मानदेय में कटौती करें।

निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की पड़ताल भी की। कहा कि योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को शत-प्रतिशत मिलना चाहिए। योजनाओं का लाभ देने में लापरवाही मिलती है तो इसके लिए भी जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर ने कहा कि अभी तक यह समझा जा रहा था कि निर्देश पर जिम्मेदार लोग सक्रिय हो जाएंगे, लेकिन पूर्व की तरह निष्क्रियता कायम है। इसलिए अब लापरवाही पर किसी को भी नहीं बख्सा जाएगा। कलेक्टर ने सभी कार्यों को मापदंड के अनुरूप व समय सीमा में पूर्ण करने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि पंचायतों में अधिक से अधिक कार्य शुरू कराएं, जिससे मजदूरों का पलायन नहीं हो सके। जल संवर्धन के कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराएं।

अमान्य दावों को पोर्टल पर करें दर्ज
कलेक्टर ने वनाधिकार के अमान्य दावों को वन मित्र पोर्टल पर दर्ज करने का निर्देश दिया। साथ ही उपस्थित सचिवों व रोजगार सहायकों को नया सवेरा योजना के हितग्राहियों का भौतिक सत्यापन शीघ्र करने के निर्देश दिए गए। वहीं उपस्थित सहायक यंत्रियोंं व उपयंत्रियों को भी निर्देश दिया कि वह अपने क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यों को निर्धारित समय पर गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराएं।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned