बारिश के दौरान गिरी आकाशीय बिजली, कई की मौत

सिंगरौली बरगवां व सरई में आकाशीय बिजली से दो की मौत .....

By: Ajeet shukla

Published: 20 May 2021, 09:55 PM IST

सिंगरौली. जिले के सरई व बरगवां थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में आकाशीय बिजली से गुरूवार की दोपहर एक महिला व किशोरी की मौत हो गई। जबकि 10 वर्षीय बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई है।

बरगवां थाना क्षेत्र के ग्राम डाला में तेज बारिश, चमक गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरी जहां घर के बाहर आंगन में 25 वर्षीय महिला गुलाबकली पति शिवरतन सिंह गोंड़ निकल रही थी कि आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

वहीं दूसरी घटना जिले के सरई थाना क्षेत्र क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरई अमहवाडांड़ बसोर बस्ती में गुरूवार की दोपहर एक बजे के करीब आकाशीय बिजली गिरने से मायावती बसोर उम्र 16 वर्ष मौके पर ही मौत हो गई। वहीं साथ में उसी की सगी बहन सोनकली बसोर उम्र 10 वर्ष पिता रामाधार बसोर घायल है।

जानकारी के अनुसार घर से थोड़ी दूर पर महुआ के पेड़ के नीचे दोनों बहन रूके हुए थे और वहीं पर आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। आनन-फानन में सरई पुलिस को घटना की सूचना दी गई। घायल बच्ची को उपचार के लिए सरई अस्पताल ले जाया गया। जिसकी हालत अभी ठीक बताई जा रही है।

पडऱी खुर्द में 8 लोग झुलसे
गढ़वा थाना क्षेत्र के ग्राम पडऱी खुर्द में तेज चमक गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोग गंभीर रूप से झुलसने से अचेत हो गए। घटना गुरुवार की दोपहर करीब ढाई बजे की बताई जा रही है। वहीं रेही गांव में एक अधेड़ झुलसा है।

नौडि़हवा चौकी पुलिस के यहां दो लोगों के ही घायल होने की जानकारी मिली है। गुरुवार को दिन में ढाई बजे बिजली की चपेट में आने वाले लोगों में रेही निवासी शांति देवी, गीता पाल, राधिका देवी, किरन पाल एक ही परिवार के सदस्य हैं। सभी लोग घर के बरामदे में बैठे थे। इसी दौरान बिजली की चपेट में आ गए।

वहीं रेही निवासी चौकीदार रामप्रसाद पुत्र रामलखन उम्र 40 वर्ष भोर में चार बजे बरामदे में सो रहे थे। इसी बीच बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आ गए। वहीं पडऱी खुर्द गांव के ही निवासी छविंदर बैसवार पुत्र सिपाही लाल 25 वर्ष ढाई बजे पेड़ के नीचे मवेशियों को चारा डाल रहे थे और इसी बीच बारिश के दौरान बिजली की चपेट में आ गए।

एक भैंस व चार बकरियों की दर्दनाक मौत
माड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम धरी एवं पिडखुरी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक भैंस समेत चार बकरे व बकरियों की मौत हो गई। बुधवार की देर शाम आकाशीय बिजली गिरी। जिसमें धरी गांव निवासी मान प्रसाद पनिका पिता इन्द्रमणि पनिका की दो बकरा व दो बकरियों की मौत हो गई है। वहीं पिडखुरी निवासी कुंती देवी पति राम उजागिर कुशवाहा की एक भैंस आकशीय बिजली की चपेट में आ गई। जिससे उसकी भी मौत हो गई।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned