इंदौर, खजुराहो, ग्वालियर व जबलपुर के बाद अब सिंगरौली में होगा इन्वेस्टर्स मीट

आएंगे उद्योग जगत के कई दिग्गज .....

By: Ajeet shukla

Published: 03 Mar 2021, 11:38 PM IST

सिंगरौली. प्रदेश के इंदौर, खजुराहो, ग्वालियर व जबलपुर जिले के बाद अब एमपीआइडीसी की ओर से सिंगरौली में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन होने जा रहा है। एमपीआइडीसी यानी मप्र. इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक एपी सिंह के मुताबिक यह पहला मौका है, जब सिंगरौली में इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन होगा। यह आयोजन कई मायनों में खास होगा।

कार्यकारी निदेशक के मुताबिक कलेक्टर राजीव रंजन मीना की पहल पर एक ओर जहां पूंजीपतियों की इस बैठक में देश के कई दिग्गज मौजूद रहेंगे। वहीं दूसरी ओर पूर्वांचल, कोलकता, बैंगलोर व पुणे जैसे शहरों के युवाओं द्वारा किए जाने वाले स्टॉर्टअप को प्रस्तुत किया जाएगा। उद्यमियों की मौजूदगी में स्टॉर्टअप पर आधारित वीडियो का प्रजेंटेशन होगा।

अधिकारियों के मुताबिक इन्वेस्टर्स मीट में बिड़ला, अडानी व रुइया जैसे बड़े गु्रप को आमंत्रित किया जा रहा है। अभी हाल ही में यहां दौरे पर आए अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी को कार्यकारी निदेशक ने आमंत्रण पत्र भी सौंपा है। इस दौरान कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अलावा पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह भी उपस्थित रहे। माना जा रहा है कि बड़े ग्रुपों की ओर से सहमति मिलने पर जल्द ही आयोजन की तिथि तय कर ली जाएगी।

कंपनियों को जानकारी देने का निर्देश
इधर, बैठक के मद्देनजर कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने एनसीएल व एनटीपीसी के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह ऐसे बाहर के उद्यमियों का विवरण दें, जिनकी वह सेवा लेते रहे हैं। इसके अलावा अन्य दूसरी जानकारी भी प्रस्तुत करने को कहा गया है। कंपनियों की जानकारी के आधार पर ही अन्य कई उद्यमियों को आमंत्रित किया जाएगा।

एल्युमिनियम व माइनिंग उपकरण की जरूरत
अधिकारियों की माने तो कोशिश होगी कि जिले में एल्युमिनियम व माइनिंग के उपकरण संबंधित उद्योग की स्थापना की जाए। क्योंकि जिले में संचालित औद्योगिक कंपनियों की जरूरत और उद्यमियों की सफलता इसी में है। हालांकि इसके अलावा भी जिले को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भी कई उद्यम शुरू किए जाने की योजना है।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned