scriptMP में कोरोना टीकाकरण को एक और महा अभियान इस तारीख को | Another big campaign for corona vaccination in MP | Patrika News

MP में कोरोना टीकाकरण को एक और महा अभियान इस तारीख को

locationसिंगरौलीPublished: Sep 21, 2021 11:02:29 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-हर व्यक्ति को कम से कम टीके की पहली डोज देने का लक्ष्य

कोरोना टीकाकरण

कोरोना टीकाकरण

सिंगरौली. MP में कोरोना टीकाकरण को एक और महा अभियान चलाने का निर्णय किया गया है। इसके पीछे सोच ये है कि हर किसी को कम से कम पहले डोज का टीका जरूर लग जाए। इसके लिए वार्ड तथा पंचायत स्तर पर गठित आपदा प्रबंधन समिति से जुड़े हर शख्स को लोगों को टीका लगवाने को प्रेरित करने को कहा गया है।
इस संबंध में सिंगरौली के कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने उपखंड अधिकारियों को प्रमुख जिम्मेदारी सौंपी है। समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि अभी तक जिले में प्रथम डोज का टीकाकरण शत प्रतिशत नहीं हुआ है जिसके लिए सभी आरआरटी टीम, सेक्टर अधिकारी घर-घर जाकर टीकाकरण से छूटे व्यक्तियों की सूची तैयार करें ताकि उनका टीकाकरण कराया जा सके। उन्होंने बताया कि जिले में 27 सितंबर को महा अभियान चलाया जाएगा। इस बार हर हाल में प्रथम डोज के टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करना ही है। उन्होंने कहा कि टीका ही एक मात्र हथियार है कोरोना से लड़ने के लिए। लिहाजा लोगों को इसके लिए प्रेरित किया जाए। इसमें किसी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो