सावधान! जिले में अभी और बढ़ेगे कोरोना केस, महानगरों से आ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज

कलेक्टर ने क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया ....

By: Ajeet shukla

Published: 22 Jun 2020, 11:49 PM IST

सिंगरौली. जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में एक और का इजाफा हो गया है। दिल्ली से लौटी एक और महिला का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह से जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 4 हो गई है। अब तक 12 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

इस तरह से अब तक यहां कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या 16 हो गई है। स्वास्थ्य महकमे की माने तो जिस तरह से संक्रमितों के बाहर से आने का सिलसिला शुरू हुआ है। ऐसे संख्या और बढ़ सकती है। कई कांटैक्ट लिस्ट के लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। 63 संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए रीवा भेजा गया है।

प्रशासन की ओर से जारी सूचना के मुताबिक सोमवार को जयंत चौकी क्षेत्र के दुद्धिचुआ सेक्टर बी कॉलोनी की एक युवती 19 जून को दिल्ली से यहां पहुंची। वह सबसे पहले जिला अस्पताल बैढऩ गई। वहां उसका सैंपल लेकर संदिग्ध के रूप में जांच के लिए रीवा भेजा गया। जहां से रविवार देर रात उनकी रिपोर्ट भेजी गई। रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इससे पहले भी दिल्ली की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। रविवार को चितरंगी में मुंबई से लौटे एक युवक को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। एक केस पहले से ही एक्टिव है। फिलहाल सभी क्षेत्रों को कंटेंनमेंट एरिया घोषित करते हुए सभी को होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया गया है और निगरानी बढ़ा दी गई है।

कलेक्टर राजीव रंजन मीणा की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक एनसीएल दुद्धिचुआ सेक्टर बी व सीए एसटीपी के सामने न्यू माइनस कालोनी थाना विध्यनगर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। साथ ही 5 किलोमीटर की परिधि के पूरे क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में आने व आने वाले सभी मार्ग को बंद कर एक मार्ग खोला गया है।

खोले गए इकलौते मार्ग पर निगरानी के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जाएगी। इसके अलावा क्षेत्र के सभी रहवासियों को 14 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहने का निर्देश दिया गया है। कलेक्टर ने स्वास्थ्य महकमे को हर घर के सभी सदस्यों की जांच करने को भी कहा है।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned