scriptUG-PG के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित, जानें किसे कहां और कब तक जमा करनी हैं कापियां | APS University Announces UG PG Fine Year Exam Schedule | Patrika News

UG-PG के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित, जानें किसे कहां और कब तक जमा करनी हैं कापियां

locationसिंगरौलीPublished: Sep 08, 2020 05:20:06 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– जिले में बने हैं कुल 29 कलेक्शन सेंटर

APS University

APS University

सिंगरौली. अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय, रीवा से संबद्ध कॉलेजों की स्नातक व परास्नातक (UG-PG) अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के कार्यक्रम घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षाएं 18 सितंबर से आरंभ होंगी। इस दौरान वार्षिक के साथ अंतिम सेमेस्टर के भी इम्तिहान होंगे। वैसे विश्वविद्यालय स्तर से परीक्षा तिथि की जानकारी पहले भी दी गई थी। अब छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए उत्तर पुस्तिकाओं के कलेक्शन सेंटर्स की विस्तृत जानकारी दी गई है।
विश्वविद्यालय द्वारा जारी परीक्षा टाइम टेबल में परीक्षार्थियों के ऑनलाइन प्रश्नपत्र अपलोड करने की तिथि और जिले में परीक्षा की कॉपियां जमा करने के लिये बनाए गए कलेक्शन सेंटर में कॉपी जमा करने की तिथि बतायी गई हैं। साथ ही बताया गया है कि अगर कोई परीक्षार्थी तय तिथि पर अपने नजदीकी कलेक्शन सेंटर में कॉपी जमा नहीं कर पाता है, तो उसे डॉक द्वारा लीड कॉलेज में कॉपी जमा करने की सुविधा भी दी जाएगी।
लीड कॉलेज वैढऩ से मिली जानकारी के अनुसार जिले में स्नातक व परास्नातक पाठ्यक्रम की परीक्षाएं देने वाले छात्र-छात्राओं को उनकी परीक्षा कॉपी जमा करने के लिये कुल 29 कलेक्शन सेंटर बनाएं गए हैं। इसमें 10 सेंटर शासकीय कॉलेजों, 11 सेंटर अशासकीय कॉलेजों और 8 सेंटर हायर सेकेंड्री स्कूलों में बनाए गए हैं। कॉपियों के कलेक्शन संबंधी व्यवस्था को लेकर जिले की पांचों तहसील क्षेत्र में लीड कॉलेज द्वारा 1-1 नोडल ऑफीसर भी नियुक्त किया गया है।
परीक्षा का टाइम टेबल

– बीए तृतीय वर्ष, बीएससी तृतीय वर्ष, बीकॉम तृतीय वर्ष (प्लेन), बीकॉम आनर्स, बीएसडब्ल्यू थर्ड इयर समेत संबंधित अन्य पाठ्यक्रम का प्रश्नपत्र 18 सितंबर को ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा। नजदीकी कलेक्शन सेंटर में कॉपियां जमा करने की तिथि 22 सितंबर को शाम 5 बजे तक और डॉक द्वारा लीड कॉलेज में कॉपियां जमा करने की तिथि 25 सितंबर को शाम 5 बजे तक।
– बीएससी, बीए और बीकॉम के 6वें एटीकेटी अंतिम वर्ष के परीक्षार्थियों के लिये 18 सितंबर को ऑनलाइन प्रश्नपत्र अपलोड किए जायेंगे। नजदीकी कलेक्शन सेंटर में कॉपियां जमा करने की तिथि 22 सितंबर को शाम 5 बजे तक और डॉक द्वारा लीड कॉलेज में कॉपियां जमा करने की तिथि 25 सितंबर को शाम 5 बजे तक।
– एमए, एमएससी, एमकॉम चतुर्थ सेमेस्टर के नियमित और एटीकेटी पाठ्यक्रम के सभी विषयों के प्रश्नपत्र 19 सितंबर को ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा। नजदीकी कलेक्शन सेंटर में कॉपियां जमा करने की तिथि 23 सितंबर को शाम 5 बजे तक।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो