scriptAstrologers believe that corona infection will increase in the year 20 | उतार चढ़ाव से भरा होगा वर्ष 2022, जानिए पूरे साल का हाल | Patrika News

उतार चढ़ाव से भरा होगा वर्ष 2022, जानिए पूरे साल का हाल

नए वर्ष में राशि व नक्षत्र का प्रभाव .....

सिंगरौली

Published: January 05, 2022 12:14:44 am

सिंगरौली. नव वर्ष की परंपरा ग्रेगोरियन कैलेंडर यानी पाश्चात्य संस्कृति की देन है लेकिन समूचे विश्व में सभी धर्मों द्वारा एक जनवरी को एक साथ नव वर्ष का स्वागत किया जाता है। सुख, समृद्धि एवं संकल्प की करोड़ों भावनाएं अपनी इस दिन प्रेषित की जाती है, जिससे उत्पन्न सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह वातावरण को उर्जावान बना देता है। इसलिए ज्योतिषीय एवं आध्यात्मिक दृष्टिकोण से नववर्ष का शुभारंभ सुख शांति के विभिन्न उपायों के साथ करना चाहिए। ताकि पूरे वर्ष मनोनुकूल परिणामों की प्राप्ति हो सके एवं अनिष्ट ग्रहों की चाल बदल सके। ज्योतिषियों की यह सलाह है।
astro_planets.png
Astrologers believe that corona infection will increase in the year 2022
कैसा होगा 2022
ज्योतिषविद् डॉ. एनपी मिश्रा का कहना है कि कन्या लग्न तथा ज्येष्ठा नक्षत्र में नव वर्ष का प्रवेश होगा जो कि शुभ माना जा सकता है। नव वर्ष का आगमन कालसर्प योग के साथ हो रहा है और आगामी कुछ माह तक यह स्थिति बनी रहेगी। सामान्य रूप से सभी राशि वालों को सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। राशि परिवर्तन के दृष्टिकोण वर्ष 2022 की सबसे महत्वपूर्ण घटना होगी। शनि का राशि परिवर्तन। आगामी वर्ष में मार्च-अप्रैल के मध्य की अवधि में तीनों बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर लेंगे। इसलिए वर्ष का मध्य भाग तीव्र परिवर्तनकारी रहेगा, जिससे ज्योतिष की दृष्टि से वर्ष 2022 उतार-चढ़ाव से भरा हुआ और महत्वपूर्ण होने जा रहा है।
नया वर्ष इन्हें करेगा निहाल
ज्योतिष की मान्यताओं के अनुसार वर्ष के प्रारंभ में लगभग सभी राशि वालों को सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी, लेकिन वर्ष के अंत में कुछ राशियों के लिए नया साल बेहद प्रभावशाली बनने वाला है। लगभग मार्च माह के बाद मेष राशि वाले अप्रत्याशित लाभ की स्थिति में रहेंगे। वृषभ राशि वालों को भी नव वर्ष शुभ है। ज्योतिष की गणना के अनुसार सिंह राशि भी इस वर्ष लाभ में रहेगी। वहीं कन्या राशि वालों के लिए आर्थिक मार्ग प्रशस्त होगा। मकर राशि के जातक वर्ष के मध्य में शनि के राशि परिवर्तन के बाद लाभ की स्थिति में आ जाएंगे।
ये राशियां रहें सावधान
वर्ष 2022 में कुछ विशेष राशि के लोगों को संपूर्ण वर्ष सावधानी रखने की आवश्यकता होगी। मिथुन, कर्क, तुला व कुंभ राशि वाले जातक इस वर्ष विशेष सावधानी बरतें। अनावश्यक वाद-विवाद में ना पड़े और जोखिम भरे कार्यों में निवेश ना करें। वहीं कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं है। ग्रहों की अजीबोगरीब स्थिति को देखते हुए जनमानस को सतर्क रहना होगा। संक्रमण को लेकर पूर्ण सावधानी बरतना आवश्यक होगा।
मूलांक के अनुसार नव वर्ष
ज्योर्तिविदें के अनुसार अंक ज्योतिष के आधार पर यदि देखा जाए तो 2022 का मूलांक 6 बन रहा है। अंक ज्योतिष के अनुसार नया वर्ष देश में भौतिक समृद्धि कारक होगा और महिलाओं के लिए विशेष शुभ जाने वाला है। 3, 6 व 9 मूलांक में जन्म लिए हुए लोगों का नव वर्ष शुभ रहेगा। मूलांक एक वाले लोगों के लिए नव वर्ष सामान्य रहेगा तो दो मूलांक वालों के लिए सामान्य, तीन मूलांक के लिए शुभ, चार मूलांक वालों को सावधानी रखने की आवश्यकता होगी। वहीं 5 व 6 मूलांक के लिए शुभ, 7 मूलांक वाले लोगों के लिए सामान्य शुभ और 8 व 9 मूलांक के लिए नव वर्ष मंगलकारी होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

गोवा में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं, NCP शिवसेना के साथ मिलकर लड़ेगी चुनावAntrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशLeopard: आदमखोर हुआ तेंदुआ, दो बच्चों को बनाया निवाला, वन विभाग ने दी सतर्क रहने की सलाहइन सेक्टरों में निकलने वाली हैं सरकारी भर्तियां, हर महीने 1 लाख रोजगारमहज 72 घंटे में टैंकों के लिए बना दिया पुल, जिंदा बमों को नाकाम कर बचाई कई जान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.