अवैध शराब पकड़ने गए लाल पट्टी वालों पर हमला, आधा दर्जन कार्यकर्ता घायल

पुलिस पर अवैध शराब कारोबारियों को सह देने का आरोप लगाया है

By: Vedmani Dwivedi

Updated: 12 Mar 2018, 12:33 PM IST

सिंगरौली. भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ चितरंगी में हुई मारपीट के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। जिले भर के सैकड़ों कार्यकर्ता बैढ़न में जुटे हुए हैं। वहीं संगठन के बड़े पदाधिकारी भी सोमवार को सिंगरौली पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि अन्य जिलों से संगठन के कार्यकर्ता सिंगरौली आ रहे हैं। सोमवार को बड़े प्रदर्शन की तैयारी है।

इसे लेकर पुलिस भी सतर्क हो गई है। इन पर निगरानी रखी जा रही है। पुलिस का प्रयास है कि मामला सुलझ जाए। यदि ऐसा नहीं होता तो सोमवार को स्थिति और बिगड़ सकती है।

संगठन के कार्यकर्ताओं ने चितरंगी पुलिस पर अवैध शराब कारोबारियों को सह देने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पुलिस की सह पर शराब का अवैध कारोबार करने वालों ने हमला किया। जिसकी वजह से उनके कई कार्यकर्ता घायल हैं। बताया कि मौके से पुलिस को सूचना दी गई तो पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची और जब थाने जाकर घटना के बारे में बताया गया तो पुलिस अधिकारी नजरअंदाज करते रहे। मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट तक नहीं लिखी जा रही है।

एपी कार्यालय के सामने धरने पर बैठे
पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने सैकड़ों की संख्या में भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ता रविवार सुबह से ही धरने पर बैठे हुए हैं। उनकी मांग है कि मारपीट करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। इस संबंध में संगठन के कार्यकर्ताओं ने चितरंगी टीआई एवं एसडीओपी से मुलाकात की तो उन्होंने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद कार्यकर्ता एसपी कार्यालय के सामने बैठे।

आधा दर्जन कार्यकर्ता घायल
घटना शनिवार दोपहर करीब 12 बजे की है। भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं पर बधमनवा थाना चितरंगी मेन रोड के पास हमला हुआ। उनके मुताबिक शराब कारोबारियों के 25 - 30 गुर्गों ने अचानक रास्ता रोककर हमला कर दिया। उनके पास धारदार हथियार, डंडे, चाकू, गड़ासा था। संगठन के पुरुष एवं महिलाओं के साथ मारपीट की। इस घटना से कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। उनके सर पर गंभीर चोटें आई है। पैर टूट गया है। घटनाक्रम की रिपोर्ट करने कार्यकर्ता चितरंगी थाना गए । पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी और नहीं किसी प्रकार की मदद की।

ये हुए हैं घायल
भगवती मानव कल्याण संगठन के छोटेलाल जायसवाल, दिलीप गुप्ता, रामसजीवन वैश्य, चन्द्रावली वैश्य, एवं संतोषी साकेत घायल हुए हैं। इनके हाथ, पैर, सिर पर चोट आई है। घायलों का उपचार चितरंगी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में हुआ।

इनके खिलाफ शिकायत
संगठन के कार्यकर्ताओं पुलिस को मारपीट करने वालों की नामजद शिकायत की है। जिसमें अजीत सिंह , शिवेंन्द्र अजीत सिंह, सानू अजीत सिंह, जयदीप अजीत सिंह, छोटू, धर्मेन्द्र , भैया, अभिमन्यु सिंह, गोलू, अजीत सिंह, आशीष सिंह के नाम शामिल हैं।

Vedmani Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned