scriptचेकपोस्ट पर बढ़ी सख्ती, कलेक्टर ने लगाया पहरा | Ban on bringing outside produce in wheat procurement | Patrika News

चेकपोस्ट पर बढ़ी सख्ती, कलेक्टर ने लगाया पहरा

locationसिंगरौलीPublished: Apr 07, 2021 11:42:21 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

बैरियर पर लगाई गई ड्यूटी …..

Singrauli: Centers for wheat procurement have not yet been determined

Singrauli: Centers for wheat procurement have not yet been determined

सिंगरौली. खरीदी केंद्रों में तक अवैध तरीके से उपज नहीं पहुंचे। इसके लिए दूसरे राज्यों की सीमा के लगे जिले के विभिन्न इलाकों में सख्ती बढ़ा दी गई है। कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने प्रत्येक चेकपोस्ट पर बैरियर प्रभारी नियुक्त करते हुए उपज के अवैध परिवहन को रोकने की जिम्मेदारी दी है। जिले में गेहूं सहित अन्य उपज की खरीदी के लिए ५२ केंद्र बनाए गए हैं।
अभी तक केवल खुटार केंद्र पर एक किसान द्वारा बिक्री की गई है। किसान से केंद्र पर 550 क्विंटल गेहूं खरीदा गया है। इसके अलावा काफी अल्प मात्रा में चना व सरसों की खरीदारी की गई है। गेहूं की बिक्री के लिए 1975 किसानों ने पंजीयन कराया है। इसी प्रकार चना की बिक्री के लिए 3294, मसूर के लिए 359 और सरसों के लिए 5566 किसानों ने पंजीयन कराया है।
उपज की खरीदारी शुरू होने के साथ ही दूसरे राज्यों से सीमा पार कर अनधिकृत रूप से उपज लाकर यहां बेचा जाता है। इस पर प्रतिबंध लगाने के उद्देश्य से कलेक्टर सीमा पर चेकपोस्ट बनाकर सख्ती बरतने का निर्देश दिया है। उनकी ओर से १५ मई तक चलने वाली खरीदारी तक के लिए बैरियर प्रभारी नियुक्त किया है।
बैढऩ से बीजपुर चेकपोस्ट के लिए समसाद अहमद सिद्दीकी वन पाल को बैरियर प्रभारी बनाया गया है। वहीं बैढऩ से सूरजपुर व बिहारपुर मार्ग वन बैरियर झांझी के लिए सूर्य भान साकेत वनपाल को बैरियर प्रभारी बनाया गया है। बैढऩ से शक्तिनगर मार्ग वन बैरियर जयंत रामाश्रय कोल उप वन क्षेत्रपाल को बैरियर प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।
इसी प्रकार मोरवा खनहना बैरियर के लिए संजीव कुमार शुक्ला वन रक्षक, चूरीपाठ बैरियर के लिए सुमित कुमार गुप्ता प्रभारी तहसीलदार व राजस्व निरीक्षक बीरेंद नाथ चतुर्वेदी को जिम्मेदारी दी गई है। गोकरन प्रसाद पाण्डेय पीसीओ को चितरंगी से घोरावल तक और सोनभद्र मार्ग चेकपोस्ट झरकटा के लिए हरी प्रसाद वैश्य प्रभारी राजस्व निरीक्षक को बैरियर प्रभारी नियुक्त किया गया। इनके सहयोग के लिए कर्मचारियों की भी तैनाती की गई है।
कलेक्टर ने संबंधित प्रभारियों व कर्मचारियों को इस आशय का निर्देश दिया है कि जिले में राज्य के बाहर से गेहूं, चना, मसूर व सरसों के अवैध परिवहन करने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाए। अवैध परिवहन पाए जाने पर संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी व संबंधित थाने में तत्काल सूचना दें। ताकि अवैध परिवहन करते मिले वाहनों पर नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो