scriptवारदात से पहले महीनों करते थे बैंकों के आस-पास रेकी | Banks were the first months of the incident around Reiki | Patrika News

वारदात से पहले महीनों करते थे बैंकों के आस-पास रेकी

locationसिंगरौलीPublished: Jun 14, 2016 11:42:00 pm

Submitted by:

suresh mishra

शहर में हुई तीन लूटों का पुलिस ने किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार, चार की तलाश जारी 

singrauli news

singrauli news


सिंगरौली
बैढऩ के टाकीज चौराहे से तीन जून को हुई पांच लाख की लूट के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, उनके पास से डेढ़ लाख रुपए नगद और तीन बाइक भी बरामद की गईहै। इसके साथ ही शहर में पिछले कुछ महीनों के दौरान हुईअन्य लूटों का भी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने अनुसार एक ही गिरोह के सदस्यों ने सभी लूट की घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस अधीक्षक रुडोल्फ अल्वारेस ने एसपी कार्यालय में मंगलवार को पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीनों के दौरान बदमाशों ने तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था। जिसमें पहली घटना नौ दिसंबर को अस्पताल तिराहा के समीप हुई थी। जिसमें राजेश पयासी के बाइक की डिग्गी में रखे चार लाख रुपए एवं मोबाइल बदमाशों ने पार कर दिए थे। इस मामले में विजय कंजर, दुर्गा जोगी निवासी बुढ़ार को गिरफ्तार कर लिया गया है, उनके पास से 20 हजार रुपए नगद एवं चोरी गया मोबाइल बरामद हुआ है। अन्य आरोपी संजय पिता टीकम कंजर, बच्चा उर्फ ओमप्रकाश पिता सीताराम कंजर, मुकेश पिता वीरेन्द्र कंजर और उमेश कंजर फरार हैं। दूसरी घटना 11 जनवरी को हुईथी। स्टेट बैंक बैढऩ के सामने से मध्यांचल बैंक बरगवां के मैनेजर विजय मीणा से 10 लाख रुपए की लूट हुईथी। इस वारदात को राजू उर्फगर्रा पिता रामसिंह कंजर निवासी खमरौंध एवं संजय कंजर, उमेश कंजर एवं मुकेश कंजर ने मिलकर अंजाम दिया था। इसमें लाल रंग की अपाची बाइक उपयोग की गई थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। राजू उर्फ गर्रा फिलहाल शहडोल पुलिस की गिरफ्त में है। सिंगरौली पुलिस उसे सिंगरौली लाने का प्रयास कर रही है। जबकि इस मामले के अन्य आरोपी फरार हैं।

कई शहरों में दिए थे लूट को अंजाम
यह कार्रवाईकोतवाली टीआईएपी गोस्वामी ने बताया कि आरोपियों ने प्रदेश के अन्य कईशहरों में भी लूट की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें रीवा, शहडोल, उमरिया, जबलपुर शामिल है। इस कार्रवाई में उनि. रामजी शर्मा, बालेन्द्र शेखर मिश्रा, आरडी महोविया, सीपी मिश्रा, सूर्य भान सिंह, सुनील दुबे, उमेश अग्निहोत्री, श्याम सुंदर वैश्य का प्रमुख योगदान रहा।

किराए के मकान में रहते थे आरोपी
पुलिस के अनुसार आरोपी शहर में किराए के कमरे में रहकर बैंको के आस – पास पहले महीनों रैकी करते थे, इसके बाद लूट की वारदात को अंजाम देते थे। वारदात को अंजाम देने के बाद महीनों शहर से गायब रहते थे। तीन जून को जायसवाल आयरन के मुनीम अमाल खान से हुई लूट की घटना को दुबराज कंजर निवासी खमरौध एवं उसके साथी संजय कंजर, बच्चा उर्फ ओमप्रकाश कंजर, राजू उर्फ गर्रा कंजर एवं उमेश कंजर ने मिलकर अंजाम दिया था। इसके लिए दो बाइक का उपयोग किया गया था। इस मामले में दुबराज कंजर गिरफ्तार हुआ है अन्य की पुलिस तलाश कर रही है। इस प्रकार पुलिस ने शहर में हुईलूट कीतीन घटनाओं के मामले में तीन आरोपी दुबराज कंजर, विजय कंजर और दुर्गा कंजर को गिरफ्तार किया है, जबकि एक अन्य आरोपी राजू उर्फ गर्रा को शहडोल पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। जबकि मामले के अन्य आरोपी संजय कंजर, बच्चा उर्फ ओमप्रकाश, मुकेश एवं उमेश फरार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो