10 लाख का इनामी अंतरराज्यीय मास्टरमाइंड होटल संचालक को बंगाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने सिंगरौली से किया गिरफ्तार

पहचान छिपाकर होटल जीपी पैलेस का संचालक कर रहा था व्यवसा, लड़कियों से करवाता था किडनैपिंग, कई राज्यों में 65 से अधिक गंभीर अपराध हैं दर्ज....

By: Amit Pandey

Published: 10 Mar 2021, 09:45 PM IST

सिंगरौली. लड़कियों का गिरोह बनाकर किडनैपिंग कराने सहित कई गंभीर अपराध घटित करने के मामले में 10 लाख का इनामी मास्टरमाइंड चंदन सुनार को बंगाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने सिंगरौली गनियारी से दबोच लिया है। आरोपी जीपी पैलेस होटल संचालक चंदन सुनार अपना नाम बदलकर यानि चन्द्रमोहन के नाम से सिंगरौली में होटल का व्यवसाय करता था। पुलिस के मुताबिक बीते सोमवार को बंगाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने सिंगरौली में दबिश दी। जहां कोतवाली पुलिस की मदद से आरोपी चंदन सुनार के खिलाफ 65 से अधिक अपहरण सहित अन्य अपराध दर्ज होने के बारे में अवगत कराते हुए 10 लाख रुपए का इनामी मास्टरमाइंड होना बताया।

कोतवाली पुलिस की मदद से बंगाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने चंदन सुनार को गनियारी से गिरफ्तार कर लिया। बंगाल पुलिस ने आरोपी से कई बिंदुओं पर पूछताछ कर उसे मंगलवार को ट्रांजिस रिमांड पर बैढऩ न्यायालय में पेश किया। इसके बाद इनामी मास्टरमाइंड को बंगाल पुलिस लेकर रवाना हो गई। इधर, आरोपी का संपूर्ण डेटाबेस व आरोपी के अपराधों की जानकारी बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश से बंगाल क्राइम ब्रांच पुलिस एकत्रित कर रही है।

पहचान बदलकर करता था होटल का व्यवसाय
हत्या व पारण का मास्टरमाइंड शातिर अपराधी पहचान बदलकर सिंगरौली जिले में निवासरत था। अपराध के जगत में चंदन सुनार के नाम से जाना जाता था। उक्त चंदन कुमार उर्फ चंदन सुनार उर्फ चंद्रमोहन पिता श्याम नाथ गुप्ता उम्र 36 वर्ष निवासी हाल पता गनियारी, जो बिहार के हाजीपुर जिले का मूल निवासी है। पश्चिम बंगाल क्राइम ब्रांच पुलिस ने कोतवाली पुलिस की मदद से उसके घर गनियारी से गिरफ्तार किया है। पश्चिम बंगाल क्राइम ब्रांच को उक्त अपराधी की तलाश थाना सालनपुर जिला पश्चिम बर्दवान में धारा 365, 364, 364 ए आईपीसी मे थी।

बिहार सहित कई राज्यों में अपराध दर्ज
पुलिस ने बताया कि चन्द्रमोहन उर्फ चंदन सोनार हाल पता गनियारी के खिलाफ बिहार, बंगाल सहित आसपास के कई राज्यों में अपरहण जैसे कई गंभीर अपराध दर्ज हैं। आरोपी की तलाश के लिए बंगाल पुलिस अधिकारियों ने 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। कई राज्यों में आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए इनाम घोषित हुआ था। बंगाल पुलिस पतासाजी करते हुए सिंगरौली में दबिश दी। जहां कोतवाली पुलिस के जरिए पता चला कि आरोपी होटल व्यवसायी है और लंबे समय से जिले में होटल का संचालन कर रहा है।

चंदन सुनार की अपराधिक गतिविधियां:
- वर्ष 2002-03 में हाजीपुर में रहकर पढ़ाई करता था तब से अपराध की दुनिया में प्रविष्ट हो गया। उसने हत्या व अपहरण के कई अपराध घटित किया।
- 2006 से 2011 तक रांची हाजीपुर एवं पटना स्थित बेऊर जेल में करीबन 6 वर्ष तक निरुद्ध रहा है।
- जेल से छूटने के बाद अपराधी चंदन सुनार अपनी पहचान छिपाकर ठेकेदारी करने के लिए सिंगरौली आ गया।
- सिंगरौली में ठेकेदारी करने के साथ ही जीपी पैलेस होटल का संचालन करने लगा।
- अपराधी का गिरोह चंदन सुनार अपहरणकर्ता गिरोह के नाम पर बिहार में जाना जाता है।
- अपराधी की भूमिका वर्ष 2019 में पीएस सालनपुर जिला पश्चिम बर्दवान में पंजीबद्ध उक्त अपराध में पाई गई है।
- उक्त प्रकरण में आरोपियों ने तेजपाल सिंह व उसके ड्राइवर का अपहरण किया था। फिरौती के रूप में करीब 2 करोड़ 60 लाख रुपए लिया था।
- उक्त मामले में अभी तक बंगाल पुलिस ने छह आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

Amit Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned