Bharat Bandh Live Upadates: सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने स्टेडियम में किया कैद, SDM से हुई तीखी नोकझोंक

Bharat Bandh Live Upadates: सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने स्टेडियम में किया कैद, SDM से हुई तीखी नोकझोंक

Vedmani Dwivedi | Publish: Sep, 06 2018 01:23:19 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 01:31:34 PM (IST) Singrauli, Madhya Pradesh, India

भारत बंद का सिंगरौली में भी व्यापक असर

सिंगरौली. सवर्णों से जुड़े विभिन्न सामाजिक संगठनों के भारत बंद आह्वान का सिंगरौली में भी व्यापक असर दिखाई दे रहा है। जिले के देवसर बाजार में प्रदर्शन के लिए जुटे सैकड़ों लोगों को पुलिस ने स्टेडियम के अंदर कैद कर लिया है।

एसडीएम ऋतुराज एवं बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है। प्रदर्शनकारी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

एसडीएम ऋतुराज एवं प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी नोकझोंक हुई है। एसडीएम ने प्रदर्शनकारियों को धमकाने का प्रयास किया जिसके बाद लोग स्थानीय प्रशासन वापस जाओ, एसडीएम वापस जाओ के नारे लगाए।

सुबह छह बजे से ही लोग अपने - अपने घरों से निकलकर बाजार पहुंचे। बाजार की दुकानें पूरी तरह से बंद हैं। व्यापारियों ने दुकान बंद कर रखी है। बस नहीं चल रही हैं। स्कूल एवं कॉलेज भी बंद है। पेट्रोल पंप बंद हैं। यात्री बस के इंतजार में सड़कों के किनारे खड़े रहे।

जब बस नहीं मिली तो वे घर लौट गए। पेट्रोल पंप सुबह खुले रहे लेकिन 9 बजे के बाद से पेट्रोल पंप भी बंद हो गए। बाइक एवं अन्य छोटे वाहन पेट्रोल पंप पर जा रहे हैं लेकिन उन्हें पेट्रोल नहीं मिल पा रहा है।

प्रदर्शन को लेकर प्रशासन सर्तक है। प्रदर्शन कारियों से शांति की अपील की जा रही है। जिससे बंद के दौरान किसी प्रकार की हिंसा न हो। शांति बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल जगह - जगह पर तैनात किया गया है।

पूरे जिले में धारा 144 लगी हुई है। एक साथ ज्यादा लोगों के खड़े होने पर रोक लगाई गई है। इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो रहे हैं।

जिला मुख्यालय बैढ़न में भी व्यापारियों ने बंद को पूरी तरह से समर्थन दिया है। मुख्य बाजार की सभी दुकानें बंद हैं। माजन मोड़ से लेकर जयैंत, विंध्यनगर की सभी दुकानें बंद हैं। सड़क भी भी लोगों की आवाजाही बेहद कम है। सभी यात्री बस स्टैंड में खड़ी हुई हैं। यात्री भी स्टैण्ड में परेशान इधर - उधर भटक रहे हैं।

Ad Block is Banned