script

गड़हरा व पिपराझांपी में सीइओ के साथ पहुंचे पहुंचे, मतदाता जागरूकता में खानापूर्ति पर बीएलओ को अल्टीमेटम

locationसिंगरौलीPublished: Mar 23, 2019 05:27:02 pm

Submitted by:

Anil kumar

मतदाताओं से की बात, सभी बीएलओ को दी कार्रवाई की चेतावनी

Bifera collector on negligence

Bifera collector on negligence

सिंगरौली. ग्राम पंचायत गड़हरा और पिपराझांपी में मतदाता जागरूकता शिविर आयोजित की गई। इस बीच अचानक कलेक्टर व जिला सीइओ शिविर में पहुंच गए। जहां शिविर की हकीकत देखा तो बीएलओ खानापूर्ति करने में जुटे थे। कलेक्टर ने लापरवाह बीएलओ को लापरवाही कार्रवाई की चेतावनी देते हुए अल्टीमेटम दिया है कि भविष्य में जागरूकता अभियान में पूरी तल्लीनता के साथ मतदाताओं को प्रेरित किया जाए। शिविर में पहुंचे कलेक्टर केवीएस चौधरी व जिला सीइओ प्रियंक मिश्रा मतदाताओं से बात करते हुए उन्हें निष्पक्ष व निर्भीक होकर लोकसभा चुनाव में वोट देने की अपील किया है।
लापरवाही पर लगाई क्लास
इसके बाद दोनों अधिकारी ग्राम पंचायत पिपराझापी पहुंचे। वहां उपस्थित ग्रामीणों से मतदाता सूची में नाम अंकित होने के बारे में जानकारी लिया। कलेक्टर ने बीएलओ से मतदाता सूची में नाम नहीं होने का कारण पूछा तो बीएलओ ने बताया कि इनके पास कोई पहचान पत्र नहीं है। कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देश दिया कि ग्राम पंचायत से प्रमाणित कराया जाकर इनके नाम मतदाता सूची में जोड़ा जाए। वारिसाना एवं नामांतरण नहीं कराए जाने के बारे में कलेक्टर को शिकायत मिली। कलेक्टर ने तहसीलदार को निर्देशित किया कि वह तत्काल कार्रवाई को पूरा कर उन्हें अवगत कराएं। एसडीएम को भी लंबित प्रकरणों का निराकरण करने का निर्देश दिया है। कलेक्टर ने वहां भी उपस्थित ग्रामीणों को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। इस अवसर पर एसडीम नागेश सिंह, तहसीलदार जितेंद्र वर्मा, कार्यपालन यंत्री विद्युत मृगेन्द्र सिंह चंदेल, जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी केके पाण्डेय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बैढऩ, महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी अरविंद सिंह चंदेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
तहसीलदार को दिए निर्देश
कलेक्टर व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंक मिश्रा सबसे पहले ग्राम पंचायत गड़हरा पहुंचे। वहां उपस्थित बीएलओ से मतदाता सूची में अंकित किए गए मतदाताओं की जानकारी ली। एक ओर जहा ग्रामीणों ने विद्युत समस्या के संबंध में कलेक्टर को अवगत कराया। वहीं कलेक्टर ने नामांतरण व बंटनवारा के संबंध में भी जांच पड़ताल की। तहसीलदार को निर्देश दिया गया कि लंबित प्रकरणों का तत्काल निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें।

ट्रेंडिंग वीडियो