MP: चुनाव आयोग के निर्देश पर सिंगरौली में बड़ी कार्रवाई, 10 साल से जो काम न हुआ वो कर दिया एक दिन में

MP: चुनाव आयोग के निर्देश पर सिंगरौली में बड़ी कार्रवाई, 10 साल से जो काम न हुआ वो कर दिया एक दिन में

Suresh Kumar Mishra | Publish: Sep, 08 2018 06:25:48 PM (IST) Singrauli, Madhya Pradesh, India

10 साल से जब्तशुदा शराब की 250 पेटियां कराई गई नष्ट

सिंगरौली। बीते दस साल के दौरा जब्त की गई शराब की 250 पेटियां आबकारी विभाग ने नष्ट करा दिया। यह कार्रवाई चुनाव आयोग के निर्देश पर शुक्रवार को की गई। जानकारी के अनुसार, आगामी विधानसभा चुनाव करीब है। चुनाव आयोग के निर्देश पर आबकारी विभाग ने बीते दस साल के दौरान जब्त की गइ देशी-विदेशी शराब को नष्ट कराने का फैसला किया। शुक्रवार की दोपहर आबकारी विभाग की टीम एनसीएल ग्राउण्ड पर तीन वाहनों में भरकर शराब ले गई। मौके पर फायर ब्रिगेड का एक वाहन भी था। ये सभी पेटियां जिले के समस्त थानों से ले आइ गइ थीं।

ये है मामला
बता दें कि जिले में मौजूदा समय में 12 थाने और 10 से अधिक पुलिस पुलिस चौकी हैं। इनमें तैनात पुलिस की ओर से समय-समय पर शासन की ओर से निर्मित देसी व अंगे्रजी शराब बरामद करने की कार्रवाइ लगातार चलती रहती है। इसके अलावा दूसरे राज्यों से लाइ गइ या यहां से बाहर ले जाइ जाने वाली तस्करी की शराब के खिलाफ अभियान चलाकर इसकी जब्ती की जाती है। मगर दस वर्ष से प्रशासन व पुलिस दोनों के स्तर पर थानों के गोदाम या रिकार्ड मेें संग्रहित इस शराब के निस्तारण पर कोइ ध्यान नहीं दिया गया।

समूची शराब को नष्ट किया
हालांकि इसके निस्तारण के लिए तय प्रक्रिया है और इसके तहत अदालतों में निर्णित होने के बाद थानों मेंं पड़ी समूची शराब को नष्ट किया जाना होता है। मगर जिले में इस पर दस वर्ष में भी ध्यान नहीं दिया गया। अब विधानसभा चुनाव आने पर और चुनाव आयोग के मापदंड की पालना में थानों में सड़ रही जब्त शराब के निस्तारण पर ध्यान दिया गया। इसके तहत ही शुक्रवार को प्रशासन व पुलिस ने मिलकर जब्त शुदा शराब के निस्तारण की कार्रवाइ पूरी की। इस मौके पर फायर ब्रिगेड टीम, पुलिसकर्मी और जिला आबकारी अधिकारी अनिल कुमार जैन समेत विभाग के कई कर्मचारी मौजूद रहे।

चुनाव आयोग से मिला निर्देश
चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले में जब्त सभी प्रकार की मदिरा को नष्ट किया गया है। उम्मीद है कि 150 पेटी के आसपास मदिरा जब्त की गई थी।
- अनिल कुमार जैन, जिला आबाकरी अधिकारी

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned