scriptकोरोना से जंग के बीच कलेक्टर की इस गाइडलाइन पर अमल हो तो मरीजों को मिल सकती है बड़ी राहत | Big initiative of Singrauli Collector RR Meena for Corona patients | Patrika News

कोरोना से जंग के बीच कलेक्टर की इस गाइडलाइन पर अमल हो तो मरीजों को मिल सकती है बड़ी राहत

locationसिंगरौलीPublished: Oct 01, 2020 04:01:04 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-अब होम आइसोलेशन वाले मरीजों को मिलेगी राहत

कलेक्टर सिंगरौली राजीव रंजन मीना

कलेक्टर सिंगरौली राजीव रंजन मीना

सिंगरौली. कोरोना संक्रमण लगातार तेज होता जा रहा है। लाख जतन के बाद भी प्रयास नाकाफी ही साबित हो रहे हैं। अब तो अस्पतालों में भी जगह नहीं रह गई है। ऐसे में शासन स्तर से होम आइसोलेशन की सुविधा दी गई है। लेकिन ज्यादातर होम आइसोलेशन वाले मरीज और उनके परिवार परेशान हैं कि कोई उनकी बात नहीं सुनता। उन्हें कोई मेडिकल सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही। ऐसे मे कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने अच्छी पहल की है।
कलेक्टर मीना ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को हिदायत दी है कि ऐसे कोरोना संक्रमित मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं उनकी उचित देखभाल की जाए। कोविड कमांड सेंटर से समय समय पर वीडियो कॉल कर ऐसे मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली जाय। उन्हें आवश्यकता अनुसार मेडिकल किट भी उपलंब्ध कराई जाय। कलेक्टर ने ताकीद किया है कि इस कार्य मे किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय।
उन्होंने कहा है कि अगर होम आइसोलेशन वाले मरीज की हालत बिगड़ती है तो उन्हें तत्काल प्राथमिकता के आधार पर एंबुलेंस सुविधा मुहैया कराई जाय और जितनी जल्दी हो सके उन्हें कोविड सेंटर में भर्ती कराया जाय।
कलेक्टर ने निर्देश दिया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सभी फिवर क्लीनिको मे भी जांच से संबंधित सभी व्यवस्थाओ का समय समय पर निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त करें। जन मानस मे इस आशय की जागरूकता लाई जाय कि सर्दी , जुखाम, खासी बुखार होने पर अपने नजदीकी फीवर क्लीनिको मे जा कर अपनी जांच कराएं। कलेक्टर ने कहा कि होम क्वारंटीन मरीजो की देखभाल व सुरक्षा हम सब की जिम्मेदारी है और हमें सतत उनके स्वास्थ्य की निगरानी रखनी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो