scriptबलिया से लौटने के बाद चिकित्सक ने नहीं किया जिला दंडाधिकारी के निर्देश का पालन, सीएमएचओ ने दर्ज कराई एफआइआर | BMO not follow instruction of Singrauli district magistrate, FIR | Patrika News

बलिया से लौटने के बाद चिकित्सक ने नहीं किया जिला दंडाधिकारी के निर्देश का पालन, सीएमएचओ ने दर्ज कराई एफआइआर

locationसिंगरौलीPublished: Jul 08, 2020 11:54:12 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

चिकित्सक परिवार सहित कोरोना पॉजिटिव ….

Singrauli collector arrangements for treatment of corona patients infected in third wave

Singrauli collector arrangements for treatment of corona patients infected in third wave

सिंगरौली. बिना सूचना बलिया उत्तरप्रदेश गए चिकित्सक और पत्नी सहित परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। चिकित्सक पर आरोप है कि उन्होंने यात्रा की जानकारी छिपाकर अस्पताल ज्वाइन किया और मरीजों का परीक्षण कर कई लोगों का जीवन संकट में डाल दिया। इतना ही नहीं, कोरोना संदिग्ध पाए जाने पर पत्नी की जांच अपने अधीनस्थ कर्मचारी के नाम पर कराई।
जानकारी के अनुसार डॉ. अभय रंजन सिंह खंड चिकित्सा अधिकारी के पद पर खुटार स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ हैं। डॉ. सिंह विभाग से बिना अनुमति लिए जून माह में गृह जिला बलिया उत्तर प्रदेश सपरिवार गए थे। एक जुलाई को वापस आने के बाद क्वारंटीन होने की बजाए सीधे अस्पताल पहुंच गए और मरीजों का परीक्षण करने लगे। इसी दौरान पत्नी में कोरोना के लक्षण मिलने पर यह पूरा मामला खुल गया।
पत्नी के साथ चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो विभाग में हड़कंप मच गया। साथ ही उनके यहां रह रहे भतीजे और भांजे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बुधवार को सीएमएचओ सिंगरौली की तहरीर पर बैढऩ कोतवाली में डॉ. सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। कोतवाली टीआइ अरुण पाण्डेय ने डॉ. सिंह पर अपराध दर्ज किए जाने की पुष्टि की है।
कर्मचारी के नाम पर पत्नी का सैंपल कराया
बीमारी छिपाने के लिए डॉ. सिंह ने फर्जीवाड़ा भी किया। उनकी पत्नी में जब कोरोना के लक्षण नजर आए तो उन्होंने अमले को घर पर बुलाकर पत्नी का सैंपल कराया। लेकिन नाम अपने मातहत एक कर्मचारी का दर्ज करा दिया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर पूरा स्वास्थ्य अमला महिला के घर पर आइसोलेट करने पहुंच गया। इससे हड़बड़ाई महिला कर्मचारी ने पूरी सच्चाई बयान कर दिया। बाद में पत्नी के साथ डॉ. सिंह की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई।
पूरा परिवार कोरोना पीडि़त, प्रशासन परेशान
बीएमओ डॉ. सिंह के साथ उनके परिवार के चार सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल यह मामला ऐसा है जिसमें एक बड़ी आबादी कोरोना पॉजिटिव डॉ. सिंह के संपर्क में आई थी। दरअसल बलिया से लौटने के बाद डॉक्टर अस्पताल गए, अमले के साथ क्षेत्र भ्रमण किया और लोगों का परीक्षण व उपचार किया। बताया गया है कि वे कई अधिकारियों के संपर्क में भी आए थे। अब कांटेक्ट हिस्ट्री को लेकर प्रशासन परेशान है।
वर्जन –
खुटार स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ बीएमओ बिना अनुमति यात्रा पर गए थे। इसकी जानकारी छिपाकर ज्वाइनिंग दी। पत्नी के सैंपल में भी नाम छिपाया। यह कोरोना प्रोटोकाल और जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी किए गए निर्देशों का उल्लंघन है। डॉक्टर के खिलाफ तहरीर दी गई है। कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार कराकर स्क्रीनिंग कराई जा रही है।
डॉ. आरपी पटेल, सीएमएचओ सिंगरौली।

ट्रेंडिंग वीडियो