स्टॉप डैम में डूबने से बालक की मौत, बुझ गया चिराग

साथियों के साथ नहाने गया था बालक ....

By: Ajeet shukla

Published: 21 Sep 2021, 12:04 AM IST

सिंगरौली. रिलायंस सासन पॉवर के विस्थापितों की अमलोरी कृष्ण विहार कालोनी में रहने वाले साकेत परिवार पर सोमवार को उस समय दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा, जब उन्हें घर के चिराग के बुझ जाने की खबर मिली। पड़ोसियों ने कालोनी के नजदीक में स्थित नाला पर बने स्टॉप डैम में उनके छह वर्षीय बालक की डूबने से मौत की खबर दी। बालक परिजनों को बिना बताए साथियों के साथ डैम में नहाने गया था।

दोपहर बाद की घटना के संबंध में बताया गया कि कालोनी निवासी केसरी साकेत का 6 वर्षीय बेटा साथियों के साथ पास के स्टॉप डैम में नहाने गया था। परिवार के किसी सदस्य को इसकी जानकारी नहीं थी। परिजन अपने काम में व्यस्त थे कि करीब डेढ़ बजे डैम में नहाने गए पड़ोस के बच्चे दीपक के घर पहुंचकर उसके डूबने की खबर दी।

इकलौते बेटे के डूबने की खबर सुनकर परिजन घटना स्थल की ओर भागे। जब तक वह डैम के पास पहुंचते देर हो चुकी थी। डैम में दीपक का शव तैर रहा था। शव देखकर एक ओर जहां माता-पिता व दीपक की बड़ी बहन दहाड़ मारकर रोने लगी। वहीं ग्रामीणों ने इसकी सूचना नवानगर पुलिस को दे दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को डैम से बाहर निकालकर पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना में मृत दीपक पिता दो संतानों में छोटा है। उससे बड़ी एक बहन है। पिता केसरी साकेत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned