scriptBulldozer run on encroachment, land worth 2 crores freed from possessi | अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, कब्जा से मुक्त हुई 2 करोड़ की जमीन | Patrika News

अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, कब्जा से मुक्त हुई 2 करोड़ की जमीन

शासकीय जमीन पर कब्जा कर दर्जन भर लोगों ने बनाया था मकान ....

सिंगरौली

Published: May 08, 2022 01:09:16 am

सिंगरौली. शासकीय जमीन में अतिक्रमण पर कार्रवाई लगातार जारी है। शनिवार को एक बार फिर माड़ा उपखंड के कर्सुआराजा गांव में अतिक्रमण कर बनाई गई बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया गया। राजस्व विभाग व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 2 करोड़ कीमत की सरकारी जमीन कब्जा से मुक्त कराई गई। जमीन में दर्जन भर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था।
Bulldozer run on encroachment, land worth 2 crores freed from possession
Bulldozer run on encroachment, land worth 2 crores freed from possession
एसडीएम माड़ा संपदा सर्राफ के मुताबिक कर्सुआराजा गांव में शासन की एक एकड़ जमीन में एक दर्जन लोगों का अतिक्रमण था। पूर्व में उन्हें जमीन खाली करने के लिए नोटिस दिया गया था, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया। नोटिस में दी गई चेतावनी के अनुरूप शनिवार को अभियान चलाकर अतिक्रमण कर बनाए गए मकानों और दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया। कलेक्टर के निर्देश पर अभी सरकारी जमीन में अतिक्रमण पर कार्रवाई जारी रहेगी।

14 दुकान सहित मकान ध्वस्त
एसडीएम के मुताबिक अतिक्रमण कर सरकारी जमीन पर 14 दुकानों वाली दो मंजिला इमारत को ध्वस्त किया गया है। साथ ही दो आवासीय मकान भी जमीदोज किया गया। एसडीएम ने पूर्व में सभी निर्माण को अवैध घोषित कर दिया था। इसके अलावा वर्तमान में भी अतिक्रमण कर दुकान के लिए भवन तैयार किया जा रहा था।
मौके पर तैनात रही भारी संख्या में फोर्स
अतिक्रमण को ध्वस्त करने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान ग्रामीणों की ओर से विरोध नहीं किया जाए। इसलिए एहतियात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। साथ ही तहसीलदार सुमित गुप्ता, एसडीओपी राजीव पाठक, माड़ा टीआइ नागेंद्र प्रताप सिंह, चौकी प्रभारी प्रियंका मिश्र सहित अन्य अधिकारी पूरे समय तक मौके पर मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: संजय राउत का बड़ा दावा, कहा-मुझे भी गुवाहाटी जाने का प्रस्ताव मिला था; बताया क्यों नहीं गएक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाआतंकी सोच ऐसी कि बाइक का नम्बर भी 2611, मुम्बई हमले की तारीख से जुड़ा है नंबर, इसी बाइक से भागे थे दरिंदेपाकिस्तान में चुनावी पोस्टर में दिख रहीं सिद्धू मूसेवाला की तस्वीरें, जानिए क्या है पूरा मामला500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोटनूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.