कांग्रेस कार्यकर्ता सहित 10 आरोपियों पर मामला दर्ज

कांग्रेस कार्यकर्ता सहित 10 आरोपियों पर मामला दर्ज

Vedmani Dwivedi | Publish: Mar, 14 2018 11:14:24 AM (IST) Singrauli, Madhya Pradesh, India

बैढ़न के हरिजन कल्याण थाने में धारा 147,148,149,341,294,323,324,354,356, 3(2)(वी) (क) एससी एसटी के तहत मामला दर्ज हुआ है

सिंगरौली. भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बैढ़न के हरिजन कल्याण थाने में धारा 147,148,149,341,294,323,324,354,356, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति नृशसता निवारण अधिनियम 1989 की धारा 3(2)(वी) के तहत मामला दर्ज हुआ है। जिन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है उनमें अजीत सिंह पिता मुन्ना सिंह, सानू सिंह पिता संतोष सिंह, गोलू सिंह पिता राजू सिंह, आशीष सिंह पिता एमडी सिंह, जयदीप सिंह पिता एमडी सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, अभिमन्यू सिंह, संतोष जायसवाल, सुशील जायसवाल, आलोक चौबे है। इसके साथ ही अन्य 30 - 35 लोग भी शामिल हैं।

यह है पूरा मामला

भगवती मानव कल्याण संगठन के कुछ कार्यकर्ता शनिवार को चितरंगी में बघमदवा के पास अवैध शराब की पैकारी पकड़ी और पुलिस को सूचना दी। चितरंगी थाने की पुलिस तो मौके पर नहीं पहुंची लेकिन शराब कारोबारी के गुर्गे पहुंच गए और संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ जमकर मारपीट की। घटना में आधा दर्जन कार्यकर्ता घायल भी हो गए। घटना के बाद जब थाने शिकायत करने गए तो पुलिस ने शिकायत भी नहीं लिखी। इसके बाद संगठन के कार्यकर्ता बैढ़न में एसपी कार्यालय के सामने रविवार को धरने पर बैठ गए। मारपीट में घायल कार्यकर्ताओं का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। उनके शरीर पर कई जगह चोट लगी है।

तीन दिन तक चला धरना
संगठन के कार्यकर्ताओं का धरना तीन दिन चला। रविवार को किसी पुलिस अधिकारी ने संगठन कार्यकताओं की बात नहीं सुनी। सोमवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा समझाइस देने पहुंचे लेकिन बात नहीं बनी। संगठन के कार्यकर्ता मामला दर्ज करने की मांग को लेकर अड़े रहे। मंगलवार दोपहर एक बार पुलिस ने संगठन पदाधिकारियों से बात कर सहमति बनाने का प्रयास किया। आखिरकार पुलिस ने संगठन के शिकायत के अनुसार आरोपियों पर मामला दर्ज करने की मांग स्वीकार कर ली जिसके बाद देर रात भगवती मानव कल्याण संगठन ने हड़ताल समाप्त करने की घोषणा कर दी।

Ad Block is Banned