सक्रिय हो जाती पुलिस तो शायद बच जाती माहिल की जान!

करीब 12 दिन से था लापता, सोन नदी के देवरा घाट में मिला नरकंकाल....

By: Ajeet shukla

Published: 07 Mar 2020, 10:09 PM IST

सिंगरौली. परिजनों की दलील है कि पुलिस समय रहते सक्रिय हो जाती तो माहिल की जान बच जाती। आरोप है कि पुलिस की लापरवाही ने युवक की जान ले ली। बात चितरंगी जनपद पंचायत के गढ़वा थाना क्षेत्र में हुई हत्या से संबंधित सनसनीखेज वारदात की कर रहे हैं। करीब 12 दिन से लापता थाना क्षेत्र के नौगई गांव निवासी एक युवक का टुकड़ों में शव मिला है। परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो घर में रोना-पीटना मच गया। वहीं पुलिस भी परेशान है। हत्या की वजह प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है।

घटना के संबंध में बताया गया कि नौगई प्रथम गांव निवासी माहिल उर्फ धनेश केवट पिछले 12 दिन से लापता था। माहिल के पिता छोटक उर्फ लाल कुमार केवट ने बेटे के गुमशुदगी की रिपोर्ट गढ़वा थाना में दर्ज कराई थी। छोटक की माने तो उन्हें बेटे के साथ अनहोनी की आशंका थी। इसलिए उनकी ओर से कई बार पुलिस से बेटे की तलाश करने को लेकर गुहार लगाई गई, लेकिन नतीजा सिफर रहा।

बेटे के लौटने की आस लगाए बैठे छोटक व उनका परिवार शनिवार को सुबह उस समय सन्न रह गया, जब उन्हें सूचना मिली कि सोन नदी के देवरा घाट में एक युवक के शव का कुछ अवशेष देखने को मिला है। छोटक व उनका परिवार सूचना के मुताबिक जब घाट पर पहुंचा तो दहाड़ मार कर सभी रोने लगे। वजह यह थी कि घाट पर माहिल के गले की चेन व उसके कपड़े के अलावा छिन्न-भिन्न अवस्था में शरीर के कुछ अंग देखने को मिले।

नदी के मछुआरों की सूचना पर थाना क्षेत्र की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। हालात को देखते हुए माहिल की दर्दनाक तरीके से हत्या की संभावना जताई जा रही है। परिजन शव के अवशेष, कपड़े व गले की चेन के आधार पर शिनाख्त करते हुए माहिल की हत्या मान रहे हैं। यह बात और है कि पुलिस अभी शिनाख्तगी सहित अन्य जांच जारी होने की बात कर रही है। फिलहाल इस मामले में थाना प्रभारी डीएन राज से कई बार बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।

प्रेम प्रसंग के चलते हुई हत्या
माहिल के हत्या की वजह प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। बताया गया कि करीब १२ दिन पहले वह नदी पार एक गांव में गया था। गांव की लडक़ी से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। लडक़ी की शादी कहीं और तय कर दी गई है। यही वजह था कि माहिल परेशान था और नदी पार स्थित गांव में प्रेमिका से मिलने गया था। उसके बाद घर वापस नहीं लौटा।

पुलिस पड़ताल के लिए गई थी गांव
इधर सूत्रों की माने माहिल के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस नदी पार गांव में पूछताछ के लिए गई थी, लेकिन बैरंग लौट आई। पुलिस की परिजनों से दलील थी कि माहिल की खबर नहीं लगी। बताया गया कि तलाश जारी है। जैसे ही खबर मिलती है सूचना दी जाएगी।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned