scriptचोपन-चुनार रेल खंड का होगा दोहरीकरण, ट्रेनों की लेटलतीफी से मिलेगी राहत | Chopan-Chunar rail section will be doubling, relief from delay in trai | Patrika News

चोपन-चुनार रेल खंड का होगा दोहरीकरण, ट्रेनों की लेटलतीफी से मिलेगी राहत

locationसिंगरौलीPublished: Aug 13, 2022 11:16:52 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से जल्द कार्य शुरू करने की मांग की गई ….

Singrauli's station in no facility, crores of income to railways

Singrauli’s station in no facility, crores of income to railways

सिंगरौली. सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही चोपन-चुनार रेलखंड पर रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य शुरू हो जाएगा। रेलवे लाइन के दोहरीकरण से एक ओर जहां यात्री ट्रेनों की लेटलतीफी से मुक्ति मिलेगी। वहीं दूसरी ओर कोयला परिवहन में भी तेजी आएगी। राष्ट्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री काउंसिल रेल मंत्रालय के सदस्य एसके गौतम के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने जल्द ही कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया है।
रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एवं सीइओ विनय कुमार त्रिपाठी से गौतम ने मुलाकात कर जल्द से जल्द कार्य शुरू कराने की मांग की है। ताकि यात्रियों को समस्या से राहत मिल सके। परामर्शदात्री काउंसिल के सदस्य एसके गौतम ने चेयरमैन को बताया कि चोपन-चुनार रेलखंड सिंगल लाइन होने के चलते एक ओर जहां यात्री ट्रेन लेट होती हैं। वहीं दूसरी ओर कोयला परिवहन में भी देरी होती है। अधिक कोयला परिवहन करने के चलते यात्री ट्रेनों को प्रभावित भी किया जाता है। रेलवे लाइन के दोहरीकरण से यह सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।
त्रिवेणी एक्सप्रेस चलाने की भी मांग
सदस्य गौतम ने चेयरमैन के समक्ष कई और मांग रखी। मांगों में त्रिवेणी एक्सप्रेस को सिंगरौली व शक्तिनगर तक चलाने की मांग शामिल रही। वर्तमान में त्रिवेणी एक्सप्रेस केवल टनकपुर से चोपन के बीच चल रही है। इसके अलावा चोपन रेलवे स्टेशन पर गाडिय़ों की मरम्मत, धुलाई एवं रखरखाव के लिए बनाई जा रही न्यू पिट लाइन का कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूरा कराए जाने सहित अन्य मांग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो