scriptCIL chairman inspects NCL mines in Singrauli | सड़क मार्ग से कोल परिवहन पूरी तरह होगा बंद, जल्द मिलेगी प्रदूषण से राहत | Patrika News

सड़क मार्ग से कोल परिवहन पूरी तरह होगा बंद, जल्द मिलेगी प्रदूषण से राहत

सीआइएल चेयरमैन ने किया एनसीएल कोल खदान का निरीक्षण .....

सिंगरौली

Published: November 17, 2021 11:52:04 pm

सिंगरौली. कोयला परिवहन के लिए तेजी के साथ रेलवे माध्यम को अपनाया जा रहा है। आने वाले कुछ ही वर्षों में सड़क मार्ग से कोल परिवहन शून्य हो जाएगा। कोल इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने कहा कि एनजीटी के निर्देशों का एनसीएल सहित अन्य कंपनियों को हर हाल में पालन करना होगा और इसके लिए सतत प्रक्रिया जारी है। एकाएक यह कर पाना संभव नहीं है।
CIL chairman inspects NCL mines in Singrauli
CIL chairman inspects NCL mines in Singrauli
चेयरमैन यहां एनसीएल में पहली बार आयोजित एचआर कांफ्रेंस में शामिल होने पहुंचे थे। कांफ्रेंस में शामिल होने के बाद उन्होंने खदानों का निरीक्षण किया। एनसीएल मुख्यालय में आयोजित दो दिवसीय कांफ्रेंस के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि अग्रवाल ने कहा कि आने वाले समय में कोयला सहित अन्य दूसरे उद्योगों को विकास के लिए तकनीकी सहित अन्य दूसरे पहलुओं में अपडेट होंगे।
ऐसे में मानव संसाधन को भी समय के साथ अपडेट होना जरूरी है। कहा कि यह तभी संभव होगा जब मानव संसाधन से जुड़े विशेषज्ञ एक छत के नीचे एकत्र होकर मंत्रणा करेंगे और अपना सुझाव देंगे। चेयरमैन ने एनसीएल की ओर से आयोजित एचआर कांफ्रेंस की सराहना करते हुए कहा कि यह दूसरी कंपनियों के लिए प्रेरणा का सबब बनेगा। कहा कि विशेषज्ञों के विमर्श से ज्ञान एवं कौशल में अनुकूल संवर्धन होगा।
इससे तकनीकी आधारित क्रांति के अनुरूप मानव संसाधन को ढाला जा सकेगा। इसके अलावा उन्होंने एक ऐसे वातावरण बनाए जाने पर बल दिया जिसमें सिखने का दौर निरंतर बना रहे। कांफ्रेंस में एनसीएल के सीएमडी पीके सिन्हा, कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक विनय रंजन, एनसीएल के निदेशक तकनीकी संचालन डॉ. अनिंद्य सिन्हा, निदेशक वित्त एवं कार्मिक आर एन दुबे, निदेशक तकनीकी परियोजना एवं योजना एसएस सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
पुरस्कृत हुए अधिकारी
उद्घाटन सत्र में एनसीएल के सर्वश्रेष्ठ मानव प्रबंधकों को मानव संसाधन उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। चेयरमैन की उपस्थिति द्विवार्षिक मानव संसाधन पत्रिका 'अनाहतÓ का अनावरण किया गया। इसके बाद तकनीकी सत्र में निदेशक कार्मिक कोल इंडिया विनय रंजन, प्रोफेसर टीवी राव, डॉ. दीपक देशपाण्डे, प्रोफेसर निधि शुक्ला, डॉ. संतोष भावे, संजीव लहरी जैसे मानविकी संसाधन विशेषज्ञों ने विभिन्न विषयों पर व्याख्यान दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Antrix-Devas deal पर बोली निर्मला सीतारमण, यूपीए सरकार की नाक के नीचे हुआ देश की सुरक्षा से खिलवाड़Delhi Riots: दिलबर नेगी हत्याकांड में हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 6 आरोपियों को दी जमानतDelhi: 26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले का खतरा, IB ने जारी किया अलर्टUP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशफिल्म लुकाछुपी-2 की शूटिंग पर बवाल, परीक्षा स्थल पर लगा दिया सेट, स्टूडेंट्स ने किया हंगामासोशल मीडिया पर छाया कमलनाथ का KGF अवतार, देखें वीडियोIPL 2022 के लिए लखनऊ टीम ने चुने 3 खिलाड़ी, KL Rahul पर हुई पैसों की बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.