scriptCity Council Election Nomination : BJP, Congress, AAP announced candid | नगर परिषद चुनाव: नामांकन के बाद पार्टियों ने घोषित किया प्रत्याशी | Patrika News

नगर परिषद चुनाव: नामांकन के बाद पार्टियों ने घोषित किया प्रत्याशी

अभी नाम वापसी की तिथि बाकी ....

सिंगरौली

Published: September 14, 2022 11:56:03 pm

सिंगरौली. नगर परिषद सरई व बरगवां में वार्ड पार्षदों के निर्वाचन की प्रक्रिया के तहत नाम निर्देशन पत्र भरे जाने के बाद पार्टियों ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। गुरुवार, 15 सितंबर नाम वापसी की अंतिम तिथि है। माना जा रहा है कि समर्थकों द्वारा गुरवार को नाम वापस ले लिए जाएंगे। गौरतलब है कि सरई के 15 वार्डों में 152 और बरगवां परिषद के 15 वार्डों के लिए 132 दावेदारों ने नामांकन किया है। दोनों परिषदों के 30 वार्ड के लिए मतदान 27 और मतगणना 30 सितंबर को होना है।
election.jpg
City Council Election Nomination : BJP, Congress, AAP announced candidate
भाजपा की ओर से घोषित प्रत्याशी
भारतीय जनता पार्टी ने बरगवां नगर परिषद के लिए वार्ड एक से मकरध्वज सिंह को, दो से अर्चना बियार को, तीन से रविकांत पाण्डेय को, चार से पूनम वैश्य को, पांच से प्रमिला को, छह से बैकुंठ तिवारी को, सात से उर्मिला को, आठ से साधना सिंह को, नौ से रानू प्रजापति को, 10 से मानिक चंद गुप्ता, 11 से रितेश शाह, 12 को छोटी देवी बैगा को, 13 से जागेसरी देवी गोंड को, 14 से सावित्री देवी बसोर को व 15 से संतोषी देवी गुप्ता को प्रत्याशी घोषित किया है।
इसी प्रकार सरई नगर परिषद में वार्ड एक से राम खेलावन सिंह को, दो से सावित्री सिंह को, तीन से रामकली साकेत, चार से गोमती तिवारी, पांच से गायत्री साहू, छह से रमापति जैसवाल, सात सुमन सिंह, आठ से यशोदा सिंह, नौ से मोहन लाल प्रजापति, 10 से सरिता जायसवाल, 11 से सीता सिंह, 12 से ददनी जैसवाल, 13 से मुन्ना लाल गुप्ता, 14 से रामदास जैसवाल व 15 से कुंवर सिंह को प्रत्याशी बनाया है।
कांग्रेस की ओर से घोषित प्रत्याशी
कांग्रेस ने बरगवां नगर परिषद में वार्ड क्रमांक एक में अरूण कुमार तिवारी को, दो में बिहारी लाल को, तीन में अभिलाष सिंह, चार में लीलावती वैश्य, पांच में फूलमति साकेत, छह में प्रदीप कुमार वैश्य, सात में संतोष कुमारी, आठ में रागिनी सिंह, नौ में राजू साकेत, 10 में रमेश कुमार, 11 में ओमप्रकाश, 12 में सुबासी पनिका, 13 में अनारकली, 14 में फूलमति बसोर व वार्ड 15 में कुसुम तिवारी को प्रत्याशी बनाया है।
सरई नगर परिषद में वार्ड क्रमांक एक में प्रेमलाल सिंह को, दो में श्यामकली सिंह को, तीन में देवमती साकेत, चार में जावित्री जायसवाल, पांच में गीता गुप्ता, छह में रामबालक द्विवेदी, सात में निशा सिंह, आठ में मोहन लाल अगरिया, नौ में बाबूलाल, 10 में साविता यादव, 11 में श्याम कली सिंह,12 में सरिता जायसवाल, 13 में सुरेंद्र कुमार, 14 में अरूण कुमार जायसवाल व वार्ड 15 में जवाहर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।
आप की ओर से घोषित प्रत्याशी
आम आदमी पार्टी ने बरगवां नगर परिषद में वार्ड क्रमांक एक से नीलेश कुशवाहा को, दो से रामजी कोल को, तीन से सतानंद त्रिपाठी, चार से मुन्नी देवी बैस, पांच से सुनीता देवी साकेत, छह से रमेश बैस, सात से श्यामकली बैस, आठ से रीतु अग्रवाल, नौ से उर्मिला देवी बसोर, 10 से प्रवीणा गुप्ता, 11 से योगेंद्र प्रसाद साहू, 12 से रामवती बैगा, 13 से जगरनिया देवी बैगा, 14 से प्रियंका साकेत व 15 से अंगुरकली गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है।
इसी प्रकार सरई नगर परिषद में वार्ड क्रमांक एक से कैलाश प्रसाद सोनवानी को, दो से सुशीला सिंह को, तीन से कल्पना साकेत, चार से अभिलाषा तिवारी, पांच से सीताजी जायसवाल, छह से जगतलाल साहू, सात से साधना सिंह, आठ से शिव कुमार पनिका, नौ से उमाशंकर बसोर, 10 से पुष्पा जायसवाल, 11 से श्यामकली सिंह, 12 से रामकली जायसवाल, 13 से राजेंद्र प्रसाद रजक, 14 से अनिल द्विवेदी व वार्ड 15 से अर्पणा पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया गया है।
ज्यादातर वार्डों में त्रिकोणीय मुकाबला
नगर निगम चुनाव के सरीखे नगर परिषद के चुनाव में भी प्रत्याशियों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला की स्थिति बन रही है। नगर निगम चुनाव में मतदाताओं का समर्थन मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने भी दोनों ही परिषदों के सभी वार्डों में अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इसी प्रकार भाजपा और कांग्रेस की ओर से भी प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

वायु सेना छोड़ राजनीति में आए झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकनलोन लेना हुआ महंगा, RBI ने लगातार चौथी बार 0.50 फीसदी बढ़ाया रेपो रेट, ज्यादा चुकाना होगी EMIअरविंद केजरीवाल का चौंकाने वाला दावा! अब राघव चड्ढा होंगे गिरफ्तारकांग्रेस आलाकमान ने दिखाए सख्त तेवर, गहलोत-पायलट खेमे को लेकर लिया ये बड़ा फैसलादिग्विजय नहीं भरेंगेे नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष पद की दावेदारी पर संशय बरकरारएक माह में ही काबुल में एक और भीषण आतंकी हमला, निशाने पर शिया-हजारा समुदाय, दो दर्जन से अधिक छात्रों की हत्यारेलवे ने शुरू की अच्छी सर्विस, अब ट्रेन में सोते समय नहीं छूटेगा आपका स्टेशन, जानिए कैसे मिलेगी जानकारीWeather Report: दिल्ली सहित इन राज्यों से विदा हुआ मानसून, जानिए इस वर्ष कितनी कम हुई बारिश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.