script

चिकित्सकों पर मेहरबान सीएमएचओ व सिविल सर्जन, ड्यूटी में लापरवाही नजरअंदाज, भविष्य में चौकन्ना रहने की कर रहे बात

locationसिंगरौलीPublished: Oct 14, 2019 02:24:26 pm

Submitted by:

Amit Pandey

कार्रवाई करने से कतरा रहे दोनों अधिकारी…..
 

Civil surgeon of Singrauli District Hospital, please the doctors

Civil surgeon of Singrauli District Hospital, please the doctors

सिंगरौली. जिला अस्पताल के चिकित्सकों पर सिविल सर्जन व सीएमएचओ मेहरबान हैं। ओपीडी से उनके नदारद रहने की स्थिति को आंखों से देखने के बावजूद सिविल सर्जन चिकित्सकों से पूछताछ की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे हैं। सीएमएचओ का हाल भी कुछऐसा ही है। ड्यूटी में चिकित्सकों की लापरवाही का मामला संज्ञान में होने के बाद भी सीएमएचओ चुप्पी साधे हुए हैं।
ओपीडी में ड्यूटी से नदारद रहने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई करने के बजाए सिविल सर्जन डॉ. एनके जैन मामले की लीपापोती में जुटे हुए हैं। कार्रवाईकी बात पर सिविल सर्जन भविष्य में सतर्क रहने की बात कर रहे हैं। दलील है कि अस्पताल की ओपीडी में जल्द ही बायोमेट्रिक मशीन लगाई जाएगी, जिससे चिकित्सकों की लापरवाही पर लगाम लग सकेगा।
5 अक्टूबर को सभी मिले थे नदारद
दरअसल पत्रिका की रियॉलिटी चेक में जिला अस्पताल की ओपीडी मे पांच अक्टूबर को सभी चिकित्सक नदारद मिले थे। सूचना मिलने पर ओपीडी में पहुंचे सिविल सर्जन ने खुद अपनी आंखों से वस्तुस्थिति को देखा था, लेकिन चिकित्सकों के रसूख के आगे सिविल सर्जन उन पर कार्रवाईकरने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।
लगातार बनी हुई है यह स्थिति
ओपीडी से चिकित्सकों के नदारद रहने की स्थिति लगातार बनी हुई है। चिकित्सक निर्धारित समय को नजरअंदाज कर मनमाने तरीके से ओपीडी में पहुंच रहे हैं। अस्पताल की नईबिल्डिंग में शुरू हुईओपीडी का यह हाल सिविल सर्जन की लचर कार्यप्रणाली का नतीजा माना जा रहा है।
सार्वजनिक नोटिस जारी कर कार्रवाईसे कर लिया तौबा
सिविल सर्जन ओपीडी से नदारद चिकित्सकों पर व्यक्तिगत कार्रवाई करने के बजाए सामूहिक नोटिस जारी कर उपस्थित रहने की चेतावनी दी है। हालांकि पत्रिका की खबर को संज्ञान में लेने और कलेक्टर के निर्देश पर सिविल सर्जन ने ओपीडी में उपस्थिति के लिए बायोमेट्रिक जरूर लगवा दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो