NTPC की दो मालगाड़ियों में जबरदस्त भिड़ंत, हादसे में इंजन क्षतिग्रस्त, तीन कर्मचारियों की मौत की खबर

एनटीपीसी की दो कोयला मालगाड़ी आपस में टकरा गईं।

By: Pawan Tiwari

Updated: 01 Mar 2020, 10:16 AM IST

सिंगरौली. मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक भीषण हादसा हुआ है। दो मालगाड़ियों की सीधी टक्कर हो गई है। बताया जा रहा है कि इस टक्कर में करोड़ों का नुकसान हुआ है। हालांकि नुकसान को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। एनटीपीसी की दो कोयला मालगाड़ी आपस में टकरा गई, हादसे में तीन कर्मचारियों के अंदर दबे होने की खबर सामने आ रही है।

जानकारी के अनुसार, सिंगरौली जिले के वैढ़न थाना क्षेत्र के गनियारी बीजपुर रोड में कचरा प्लांट के पास रविवार की सुबह कोयला परिवहन ( एनटीपीसी ) करने वाली दो ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त हुई कि ट्रेनों के इंजन के परखच्चे उड़ गए। बताया गया है कि ट्रेन के इंजन में ट्रेन चालक सहित 3 लोग हैं। तीनों की मौत की खबर आ रही है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल सहित एनटीपीसी के कर्मचारी एवं सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं।

बताया जा रहा है कि बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके के रिहन्द नगर एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी वहीं दूसरी खाली मालगाड़ी लौट रही थी। दोनों की रफ्तार बहुत तेज थी और टक्कर के बाद अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और मालगाड़ी में सवार कर्मचारी अंदर ही फंस गए, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। टक्कर के बाद झटके से मालगाड़ी के डिब्बे आस-पास गिर गए। यह पहली बार है जब इस ट्रैक पर ऐसा हादसा हुआ है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned