scriptcm rise school admission 2022-23 with lottery system | सीएम राइज स्कूलों में एडमिशन कल से, ऐसे मिलेगा एडमिशन | Patrika News

सीएम राइज स्कूलों में एडमिशन कल से, ऐसे मिलेगा एडमिशन

cm rise school admission - 17 जून से शुरू हो रही है एडमिशन की प्रक्रिया, 40 से अधिक बच्चे हुए तो लॉटरी सिस्टम से होगा चयन...।

सिंगरौली

Updated: June 16, 2022 04:38:59 pm

सिंगरौली। नए शैक्षणिक सत्र के लिए सीएम राइज स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया 17 जून से शुरू कर दी जाएगी। 40 से अधिक बच्चों को लॉटरी सिस्टम से प्रवेश मिलेगा। बेहतर शिक्षा के लिए सीएम राइज स्कूल में एलकेजी के लिए आवेदन जमा करने का अंतिम मौका 31 जुलाई तक निर्धारित किया गया है। विशेष व्यवस्था के साथ इन स्कूलों में प्राचार्य सहित स्टाफ की नियुक्ति जारी कर दी गई है।

cm1.jpg
cm rise school admission 2022-23

जानकारी के लिए बता दें कि पहले चरण में 17 जून से 31 जुलाई तक प्रवेश प्रक्रिया का दौर चलेगा। इसके मद्देनजर सीएम राइज स्कूल की व्यवस्थाओं को दुरूस्थ करते हुए साफ-सफाई के साथ बोर्ड व फर्नीचर की पूर्ति कर ली गई है। जिले के चार सीएम राइज स्कूलों में बरगवां, हिर्रवाह, चितरंगी व चकरिया में स्टाफ की नियुक्ति की जा रही है। एक ओर जहां बरगवां में अध्यापक और वरिष्ठ अध्यापक के साथ 16 नए स्टाफ पदस्थ हो गए हैं। वहीं चितरंगी में उप प्राचार्य की पदस्थापना हो गई है।

इसके अलावा सीएम राइज के अन्य स्कूलों के लिए स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। शिक्षा अधिकारियों ने बताया है कि सीएम राइज के सभी स्कूलों के लिए जमीन मिल गई है। बरगवां, हिर्रवाह व चकरिया के लिए 10 एकड़ तो वहीं चितरंगी के लिए पांच एकड़ की जमीन उपलब्ध हो गई है। इसके अलावा विशेष सुविधा के तहत परिवहन व्यवस्था के लिए टेंडर भी हो चुका है।

एक स्कूल में 70 से 75 का रहेगा स्टाफ

बताया गया है कि सीएम राइज के एक स्कूल में 70 से 75 के बीच स्टाफ नियुक्ति किए जाएंगे। इसमें अध्यापक व वरिष्ठ अध्यापक के साथ-साथ प्राथमिक व एलकेजी के शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। ऐसा इसलिए है कि सीएम राइज स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को अच्छी शिक्षा मिल सके। यहां ज्यादातर लोगों में उत्साह भी है कि सीएम राइज स्कूल में बच्चों का प्रवेश कराएंगे।

हिंदी व अंग्रेजी माध्यम से होगी पढ़ाई

सीएम राइज स्कूल में हिंदी व अंग्रेजी माध्यम दोनों भाषाओं में छात्रों को शिक्षा दी जाएगी। व्यवस्थाएं बनने के बाद ही अंग्रेजी माध्यम की कक्षाआें का संचालन शुरू होगा। इससे पहले यदि जगह का अभाव है और व्यवस्थाएं दुरू स्थ नहीं हुई हैं तो केवल हिंदी माध्यम की पढ़ाई कराई जाएगी।

स्कूल की हकीकत

बरगवां में प्राचार्य व उप प्राचार्य पदस्थ
बरगवां में 16 नया स्टाफ की पदस्थापना
चकरिया में अभी बिल्डिंग का है अभाव
चितरंगी में उत्कृष्ट विद्यालय में होगा संचालन

यह रहेगी सुविधा

स्कूल में स्मार्ट क्लास सभी प्रकार के लैब बेहतर खेल मैदान स्वीमिंग पूल परिवहन की व्यवस्था सभी विषयों के विशेषज्ञ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Udaipur Murder: कन्हैया के परिवार को 31 लाख मुआवजे का ऐलान, आतंकी हमले की आशंका से केंद्र ने Rajasthan भेजी NIA की टीमएसआइटी जांच,  एक माह तक धारा 144, 24 घंटे इंटरनेट बंदUdaipur Murder Case: पूरे देश में तनाव का माहौल, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- CM Ashok Gehlot, देखें Video...Maharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से की मुलाकात, जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग कीदिल्ली के मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके परन्यायाधीश ने दो घंटे मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में की सुनवाईटीम इंडिया ने आयरलैंड का सपना तोड़ा, दूसरे टी-20 में 4 रन से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीपदीपक हुडा ने टी-20 इंटरनेशनल करियर का लगाया पहला शतक, आयरलैंड के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.