scriptSC Student को छात्रावासों में दी जाएगी Coaching, नियुक्त होंगे नए शिक्षक | Coaching to be given to SC students in hostels new teachers will be appointed | Patrika News

SC Student को छात्रावासों में दी जाएगी Coaching, नियुक्त होंगे नए शिक्षक

locationसिंगरौलीPublished: Feb 27, 2021 05:05:19 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

Scheduled Caste Department ने की है तैयारी

कोचिंग क्लास (प्रतीकात्म फोटो)

कोचिंग क्लास (प्रतीकात्म फोटो)

सिंगरौली. शासन ने SC Student के लिए सुविधाओं का पिटारा खोला है। अब उनकी पढ़ाई-लिखाई और बेहतर ढंग से हो सकेगी। वो इसके लिए उन्हें इधर-उधर भटकना भी नहीं पड़ेगा। कोचिंग भी 10वीं से लेकर डिग्री कोर्स तक की मिलेगी।
जानकारी के अनुसार अनुसूचित जाति विभाग ने जिले में संचालित महाविद्यालयीय और उतकृष्ट छात्रावासों में रहने वाले कक्षा 10, 12 और महाविद्यालयीय स्तर के छात्रों को उनके छात्रावास में सुबह-शाम को कोचिंग का इंतजाम करने का निर्णय लिया है। इतना ही नहीं बल्कि इसके लिए विषयवार शिक्षको की जरूरत को पूरा करने के लिए शिक्षकों की नियुक्ति का भी फैसला किया है।
कोचिंग के लिए शिक्षकों की नियुक्ति की खातिर कोचिंग पैनल का गठन किया जाएगा। इस पैनल में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा है। आवेदन आवेदन 6 मार्च तक संस्था के अधीक्षक-अधीक्षिका के पास या कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, सिंगरौली मे जमा किया जा सकता है। कोचिंग पैनल के लिए स्थानीय महाविद्यालयों और विद्यालयो के शैक्षणिक सवंर्ग के अभ्यर्थियों को तरजीह दी जाएगी।
जिन छात्रावसों में कोचिंग शुरू होने जा रही है उसमें आदिवासी महाविद्यालयीन छात्रावास बैढ़न और आदिवासी कन्या महाविद्यालयीन छात्रावास बैढ़न, आदिवासी महाविद्यालयीन छात्राबास बरका के लिए अंग्रेजी, अनुसूचित जाति महा विद्यालीयन बालक छात्रावास बैढ़न,अनुसूचित जाति कन्य महाविद्यालयीन छात्रावास बैढ़न में अंग्रेजी विषय के शिक्षकों की नियुक्ति होना है जिनके लिए न्यूनतम अर्हता अंग्रेजी विषय मे एमए- बीएड निर्धारित है। इसी तरह जिला स्तरीय उतकृष्ट छात्राबास बैढ़न,खंड स्तरीय उतकृष्ट सीनियर आदिवासी छात्रावास चितरंगी,खंड स्तरीय उतकृष्ट आदिवासी कन्या छात्रावास चितरंगी में अंग्रेजी,रसायन विज्ञान,गणित, विज्ञान, कंप्यूटर की कोचिंग के लिए शिक्षको की नियुक्ति की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो