scriptजिम्मेदारों की बेपरवाही ने ली फिर एक बेकसूर की जान, जानिए पूरा मामला | coal Vehicle crushes bicycle rider, one dies in Singrauli | Patrika News

जिम्मेदारों की बेपरवाही ने ली फिर एक बेकसूर की जान, जानिए पूरा मामला

locationसिंगरौलीPublished: Apr 18, 2019 01:47:55 am

Submitted by:

Amit Pandey

गुस्साए लोगों ने मार्ग पर लगाया जाम, जांच में जुटी पुलिस

coal Vehicle crushes bicycle rider, one dies in Singrauli

coal Vehicle crushes bicycle rider, one dies in Singrauli

सिंगरौली. एस्सार पॉवर में कोल परिवहन कर रहे वाहन बेकसूरों की बलि ले रहे हैं। कोल परिवहन करते वाहन ने बुधवार की शाम फिर एक युवक की जान ले लिया। वहीं दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद चालक वाहन को छोडक़र मौके से फरार हो गया। वहीं गुस्साए लोगों ने मार्ग पर जाम लगाकर घटना का विरोध करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस भीड़ को काबू में करने जुटी रही।
जानकारी के मुताबिक जमगढ़ी निवासी जगधारी पनिका (22) पिता मिश्रीलाल पनिका व पतिराज अगरिया(24) पिता सोखलाल अगरिया बुधवार की शाम साइकिल पर सवार होकर गजराबहरा बाजार सामान खरीदने के लिए जा रहे थे। तभी एस्सार पॉवर में कोयला लेकर जा रहा वाहन क्रमांक यूपी 64 एटी 3128 का चालक साइकिल सवार को जोरदार टक्कर मारते हुए कुछ दूरी तक घसीटते हुए ले गया। जिससे जगधारी पनिका की मौके पर मौत हो गई। वहीं पतिराज गंभीर हालत में हो गया। सूचना पर आनन-फानन में एंबुलेंस की मदद से घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। जहां डाक्टरों ने जबाव देते हुए उपचार शुरू किया।
गुस्साए लोगों ने मार्ग पर लगाया जाम
गजराबहरा कोल मांइस से कोयला लेकर एस्सार पॉवर जा रहा तेज रफ्तार हाइवा ने साइकिल सवार को रौंदा। जिससे एक युवक की मौके पर मौत हो गई। गुस्साए लोगों ने मार्ग पर जाम लगाकर घटना का विरोध करने लगे लेकिन ग्रामीणों की कोई सुनने वाला नहीं था। ग्रामीणों का आरोप हैकि एस्सार पॉवर कब तक बेकसूरों की जान लेता रहेगा। यदि प्रशासन ठोस कदम नहीं उठाती है तो जनता उग्र आंदोलन करने को मजबूर होगी।
घटना के बाद मचा कोहराम
परिजनों को यह मालूम था कि जगधारी अपने साथी पतिराज के साथ गजराबहरा बाजार में सामान लेने गया है। कुछ ही देर बाद जब मौत की खबर लगी तो परिजनों में चीख पुकार मचने लगी। रोते-बिलखते परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। जहां शव को देखकर परिजनों के आंसू नहीं थम रहे थे क्योंकि घटना इतनी दर्दनक थी कि उसे देखते ही प्रत्यक्षदर्शियों के रोंगटे खड़े हो गए। दिल दहलाने वाली इस घटना के मंजर को लोग नहीं भूला पा रहे थे।
अस्पताल में बिलखते रहे परिजन
इधर घायल को एंबुलेंस जैसे ही जिला अस्पताल लेकर पहुंची कि ड्यूटी डाक्टर ने घायल को देखकर जबाव दे दिया। हालांकि डाक्टर ने उसका उपचार शुरू करा दिया लेकिन डाक्टर के बताने के बाद घायल युवक के परिजन जिला अस्पताल में बिलखते रहे क्योंकि घायल युवक के सिर में गंभीर चोटें आई थी। जिसकी हालत नाजुक बताई गई।
कई बेकसूरों की जिंदगी ले चुका एस्सार
यह जानकार हैरानी होगी कि सडक़ दुर्घटनाएं सिंगरौली में सबसे कम होती थी लेकिन जब से एस्सार पॉवर जिले के बंधौरा में स्थापित हुआ है। तब से कई बेकसूरों की जिंदगी ले चुका है। इसके बावजूद प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। इस मसले को लेकर प्रशासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। सडक़ मार्ग से कोल परिवहन को कई बार एनजीटी ने प्रतिबंधित किया है। पिछले माह हुई एनजीटी व प्रशासन सहित कपंनियों की बैठक में दो महीने का मोहनत एनजीटी ने दिया है। जिस पर कंपनियों के प्रबंधन ने अमल नहीं किया।
coal Vehicle crushes bicycle rider, one dies in Singrauli
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो