scriptकोल परिवहन करते आधा दर्जन ट्रेलर जब्त, शहर के माजन मोड़ से गुजरने पर हुई कार्रवाई, जानिए पुलिस ने क्यों पकड़ा | Cole transport vehicles caught by Singrauli police | Patrika News

कोल परिवहन करते आधा दर्जन ट्रेलर जब्त, शहर के माजन मोड़ से गुजरने पर हुई कार्रवाई, जानिए पुलिस ने क्यों पकड़ा

locationसिंगरौलीPublished: Jun 03, 2019 12:38:07 pm

Submitted by:

Amit Pandey

प्रतिबंध के बावजूद नहीं मान रहे कोल ट्रांसपोर्टर…..

Cole transport vehicles caught by Singrauli police

Cole transport vehicles caught by Singrauli police

सिंगरौली. प्रतिबंधित रूट से कोल परिवहन करते शनिवार की देर रात यातायात पुलिस ने फिर चार ट्रेलर वाहनों को पकड़ा है। वहीं दो वाहनों को अन्य मामलों में पुलिस नेे सुरक्षार्थ यातायात थाने में खड़ा करा दिया है। बताया गया है कि लगातार कार्रवाई के बावजूद शहर के माजनमोड़ से गुजर रहे थे। जिस कारण पुलिस ने वाहनों पर कार्रवाई करते हुए जब्त कर लिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी है।
जानकारी के मुताबिक शहर के माजनमोड़ से कोयला परिवहन को जिला प्रशासन ने प्रतिबंधित किया है लेकिन ट्रांसपोर्टर मानने को तैयार नहीं हैं। हालांकि इन पर अंकुश लगाने के लिए एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने हर रोज यातायात व पुलिस लाइन की विशेष टीम को निगरानी के लिए लगाया है। यही वजह है कि जैसे ही कोल वाहन शहर से होकर निकलने की कोशिश करते हैं कि निगरानी में बैठी पुलिस उन वाहनों को दबोच रही है।
रविवार की सुबह वाहनों को छुड़ाने के लिए ट्रांसपोर्टर यातायात थाना के आसपास मडऱा रहे थे। जहां यातायात पुलिस ने ट्रांसपोर्टरों को नसीहत देते हुए कहा कि जब रूट प्रतिबंधित है तो वाहनों को निर्धारित रूट से क्यों नहीं ले जाते हो। हैरान करने वाली बात तो यह है कि ट्र्र्र्रांसपार्टर पुलिस व प्रशासन के आदेश को भी दरकिनार करने पर तुले हुए हैं। ऐसे में कोल ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ कार्रवाई होना भी लाजिमी है।
अब ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ होगी एफआइआर
यातायात टीआई आरएन आर्मो ने बताया कि कई बार निर्देश देने के बाद भी ट्रांसपोर्टर अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। इसलिए अब इनके खिलाफ एफआइआर दर्ज किया जाएगा।बताया गया कि लगभग सभी ट्रांसपार्टरों के वाहन शहर से होकर निकल रहे हैं। पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में एसपी ने शपथ पत्र भरवाकर बकायदे निर्देश का पालन करने की हिदायत दी है। फिर भी मलिक ट्रांसपोर्ट के अधिकांश वाहन प्रतिबंधित रूट से कोल परिवहन करते पकड़े जा रहे हैं।
जब्त किए गए हैं ये कोल वाहन
प्रतिंबधित रूट से परिवहन करते पुलिस ने वाहन क्रमांक यूपी 64 एटी 6760, एमपी 66 एच 1336, एमपी 66 एच 1476, सीजी 15 डीसी 1503, सीजी 15 टीजेड 7847 सहित एक अन्य वाहनों के खिलाफ यातायात पुुलिस ने कार्रवाई किया है। बताया गया है कि इसमें से दो वाहन एल्यूमीनियम वाली हैं। जिसे भी जब्त कर कार्रवाई किया गया है। बाकी के चार वाहन कोल परिवहन के हैं। जिन वाहनों पर यातायात पुलिस ने कार्रवाई किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो