Corona effect: महाशिवरात्रि पर्व को लेकर कलेक्टर ने दी विशेष नसीहत

-Corona effect के मद्देनजर जिला प्रशासन जुटा तैयारी में

By: Ajay Chaturvedi

Published: 23 Feb 2021, 07:06 PM IST

सिंगरौली. देश व प्रदेश में बढ़ते करोना केस के मद्देनजर जिला प्रशासन ने भी एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। जिस तरह से प्रदेश सरकार ने सूबे के 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है, उससे सबक लेते हुए अन्य जिलों के कलेक्टर ने भी स्वतः स्फूर्त सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। यह Corona effect ही है कि जिले में अभी से प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने मातहतों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिया है। साथ ही सख्त हिदायत दी है कि हर हाल में इन दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित हो।

कलेक्टर मीना ने सभी उपखंड अधिकारियों व आयुक्त नगर निगम को इस आशय के निर्देश दिए हैं कि महाशिवरात्रि पर्व पर आयोजित होने वाले मेलों में खास सतर्कता बरती जाए। इसके लिए अभी से लोगों को जागरूक किया जाए। उन्होने कहा है कि शिवरात्रि पर्व पर आयोजित होने वाले मेले में लोग बड़ी तादाद में आते हैं। मेला स्थल तक छोटे-बड़े हर तरह के वाहन पहुंचते हैं। छोटे वाहनो मे आवश्यकता से अधिक सवारियो को बैठाया जाता है, लिहाजा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाए। साथ ही इस तरह की गतिविधियों पर अंकुश लगा कर दुर्घटनाओं पर भी काबू पाया जा सकता है।

उन्होने कहा कि इसके लिए पहले से ही सतर्कता बरतना आवाश्यक है। समस्त उपखंड अधिकारी अपने अपने क्षेत्रो में आयोजित होने वाले शिवरात्रि मेला स्थल का निरीक्षण खुद भी करें और विभागीय अधिकारियो व कर्मचारियों को भी भेजें। साथ ही सतर्कता दल का गठन भी सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने कहा है कि नगरीय क्षेत्र मे आयोजित होने वाले मेला के लिए आयुक्त नगर निगम सतर्कता दल गठित कर आवश्यक पहल करें ताकि कोई भी अप्रिय घटना न हो सके।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned