scriptनिर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनिरीक्षण का हुआ अंतिम प्रकाशन | Collector hand over electoral to political representative in Singrauli | Patrika News

निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनिरीक्षण का हुआ अंतिम प्रकाशन

locationसिंगरौलीPublished: Feb 08, 2020 01:42:14 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को सौंपी गई प्रति….

Collector hand over electoral to political representative in Singrauli

Collector hand over electoral to political representative in Singrauli

सिंगरौली. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनिरीक्षण का अंतिम प्रकाशन किया गया। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी बीके पाण्डेय की अध्यक्षता में प्रक्रिया पूरी की गई। कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में अर्हता तिथि एक जनवरी के मान से फोटो निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन हुआ।
अपर कलेक्टर ने उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के तीन विधान सभा क्षेत्रों के अर्हता तिथि के आधार पर फोटो निर्वाचक नामावली का प्रकाशन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस दौरान नए मतदाताओं का नाम जोडऩे व ब्लैक एंड व्हाईट फोटो वाले मतदाता परिचय पत्र को रंगीन फोटो वाले मतदाता परिचय पत्र में बदलने का कार्य चलता रहेगा।
इसी प्रकार 16 डिजिट वाले ईपिक नंबर को 10 डिजिट वाले इपिक नंबर में बदलने का कार्य भी सतत चलता रहेगा। राजनैतिक दलों से सहयोग की अपेक्षा की गई। उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को उप जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से निर्वाचक नामावली की फोटोयुक्त मतदाता सूची व सीडी उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर बीपी पाण्डेय, उपखंड अधिकारी सिंगरौली ऋषि पवार सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो