scriptहवाई पट्टी का निर्माण कार्य पूरा कराने कलेक्टर ने लगाया जोर, रिपोर्ट देने दो दिन का मौका | Collector instructed to speed up construction of airstrip in Singrauli | Patrika News

हवाई पट्टी का निर्माण कार्य पूरा कराने कलेक्टर ने लगाया जोर, रिपोर्ट देने दो दिन का मौका

locationसिंगरौलीPublished: Dec 24, 2020 11:17:32 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

बैठक के दौरान दिया निर्देश ….

Collector instructed to speed up construction of airstrip in Singrauli

Collector instructed to speed up construction of airstrip in Singrauli

सिंगरौली. जिले में संचालित विकास कार्यों संबंधित बड़े निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने समीक्षा बैठक के दौरान तलब की। कलेक्ट्रेट कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर ने सिंगरौलिया मेें निर्मित हो रहे हवाई पट्टी निर्माण कार्य के प्रगति की जानकारी लेने के बाद कार्यपालन यंत्री पीडब्लूडी को निर्देश दिया कि कार्य में प्रगति लाई जाए।
साथ ही इस आशय का चार्ट प्रस्तुत करें कि हवाई पट्टी निर्माण, सड़क का निर्माण, विद्युत कार्य सहित अन्य कार्य कब तक पूरा किया जा सकेगा। साथ ही कहा कि यह भी बताएं कि वर्तमान समय में कितना कार्य हुआ है और कार्य पूर्ण होने की समय सीमा क्या है। उन्होंने गोंड़ परियोजना निर्माण कार्य के प्रगति की जानकारी लेने के बाद विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देंश दिया कि वह भी कार्य में प्रगति लाएं।
एसडीएम स्तर के जो भी आवश्यकतानुसार कार्य संचालन से संबंधित हों, उनसे संपर्क कर आने वाली कठिनाई को हल किया जाए। कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए तैयार किए जाने वाले डीपीआर की जानकारी लेने के बाद निर्देश दिया कि पीआइयू के कार्यपालन यंत्री संबंधित जानकारी से अवगत कराएं कि अभी तक क्या कार्यवाही की गई है। इसकी भी जानकारी दिया जाना सुनिश्चित करें।
बायपास रोड के लिए किए जा रहे कार्य की जानकारी सहायक प्रबंधक एमपीआरडीसी से लेने के बाद आवश्यक निर्देश दिया गया। इसके अलावा कलेक्टर ने हैंडपंप उत्खनन सहित नलजल योजना के लंबित कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि पुराने स्वीकृत कार्यों को शीघ्र पूर्ण किया जाए और नलजल सौ दिवस की योजना के कार्य में प्रगति लाएं।
उन्होंने आरइएस विभाग द्वारा संचालित निर्माण कार्यों की प्रगति की जानकारी सहित नगर निगम द्वारा वृहद पेयजल योजना के तहत दिए गए नल कनेक्शन व पीएम आवास के दोनों घटकों की समीक्षा करते हुए नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिया कि कार्य में प्रगति लाएं। मूलभूत सुविधाओं को देखते हुए तलाबों की सफाई, नालियों की सफाई व निर्माण सहित विद्युतीकरण के कार्य को प्राथमिकता के साथ कराया जाए।
कलेक्टर ने विद्यालय भवन, आंगनबाड़ी भवन जिनका निर्माण कार्य पूर्व मेंं स्वीकृत है और वर्तमान में निर्माण कार्यों की क्या प्रगति है कि जानकारी लेने के बाद निर्देश दिया कि अधूरे कार्यों को शीघ्र पूर्ण करें। कलेक्टर ने उपस्थित कार्यपालन यंत्रियों सहित विभाग प्रमुखों को निर्देश दिया कि दो दिवस के अंदर अपने-अपने विभागों द्वारा संचालित बड़े निर्माण कार्यों का चार्ट देना सुनिश्चित करें।
जिसमें यह भी उल्लेख करें कि निर्माण कार्य स्वीकृत का दिनांक प्रारंभ करने का दिनांक व पूर्ण करने का दिनांक क्या है। वर्तमान में क्या स्थिति में है, इसका भी उल्लेख किया जाए। बैठक के दौरान जिला पंचायत सीइओ साकेत मालवीय, एडीएम डीपी बर्मन, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो