बेरोजगार युवकों को कामगार बनाने को कलेक्टर मीना की पहल

-उद्यमियों संग बैठक कर दिए दिशा निर्देश

By: Ajay Chaturvedi

Published: 30 Dec 2020, 07:54 PM IST

सिंगरौली. जिले के बेरोजगार युवकों को काम दिलाने के उद्देश्य से कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने बेहतर पहल की है। उन्होंने उद्यमियों को इस दिशा में सोचने और आगे आ कर युवाओं को रोजगार के संसाधन मुहैया कराने की अपील की है।

कलेक्टर राजीव रंजन मीना की अध्यक्षता में वर्कशॉप

कलेक्टर मीना ने इसके लिए बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यशाला आयोजित की जिसमें विभिन्न ट्रेड से जुड़े उद्यमी शरीक हुए। इस मौके पर कलेक्टर ने उद्योगों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले के बेरोजगारो को रोजगार का अवसर मुहैया कराने के लिए युवाओं को हम सब को मिलकर ट्रेड अनुसार प्रशिक्षित करना है। इसके लिए एक कार्य योजना तैयार की जाय। उन्होंने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के क्रियान्वन के लिए सभी उद्योगो के प्रतिनिधियों से चर्चा कर आश्यकता अनुसार शार्ट टाईम स्किल ट्रेनिंग एवं जॉब रोल निर्धारित करने तथा टीएसपी के इच्छुक इंडस्ट्री कंसल्टेशन प्रपंत्र एक से पांच तक की जानकारी प्रविष्ट कर 31 दिसंबर तक प्रस्तुत करने को निर्देशित किया।

कलेक्टर मीना ने कहा कि अप्रैटिंसशिप के लिए आईटीआई उत्तरीर्ण प्रशिक्षणार्थियो को आपरेंटिस प्रशिक्षण कितने स्थान रिक्त है, निर्धारित किए गए पोर्टल मे दर्शाया जाय।

वर्कशॉप में उपस्थित प्रतिनिधियो से भी कार्ययोजना को सफल बनाने के सुझाव लिए गए।। इस दौरान कंसल्टेंट राहुल अग्रवाल, भोपाल ने विंदुवार प्रजेनटेसन के माध्यम से विधिवत जानकारी दी।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned