scriptमेधावी छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान, कलेक्टर मीना ने दिए सफलता के टिप्स | Collector Rajiv Meena gave success tips in honor of meritorious | Patrika News

मेधावी छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान, कलेक्टर मीना ने दिए सफलता के टिप्स

locationसिंगरौलीPublished: Aug 27, 2020 04:46:58 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने दिए आईएएस परीक्षा उत्तीर्ण करने के टिप्स-अपना अनुभव भी साझा किया

मेधावी छात्र-छात्राओँ का सम्मान

मेधावी छात्र-छात्राओँ का सम्मान

सिंगरौली. जिले के मेधावी छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों के लिए यह मौका खास रहा। हो भी क्यों नहीं जब जिले के वो बच्चे जिन्होंने इस कोरोना काल में अपनी लगन व मेहनत से न केवल मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की हायर सेकेंड्री परीक्षा दी बल्कि उसमें प्रदेश स्तर पर जिले का नाम रोशन किया, ऐसे होनहार मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। वह भी खुद कलेक्टर ने उन्हें यह सम्मान दिया।
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समारोह में इन मेधावी छात्र-छात्राओं को पेन, पुस्तक और गुलदस्ता देकर कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने संम्मानित किया। इस मौके पर कलेक्टर मीना ने कहा कि परिश्रम और लगन से विद्यार्थियों ने मेरिट में स्थान बनाया है। यह विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके माता पिता तथा पूरे जिले के लिए गौरव की बात है।
कलेक्टर ने छात्रो का उत्साह वर्धन करते हुये कहा कि हाई स्कूल की परीक्षा तो बस शुरूआत है। जीवन के हर मोड़ पर अनेक परीक्षाएं और चुनौतियां आएंगी, उन सबको पीछे छोड़कर सभी विद्यार्थी इसी तरह की सफलता हासिल करें। उन्होने कहा कि इसके लिए सबसे जरूरी चीज है कड़ा अनुशासन और अथक परिश्रम। कलेक्टर मीना ने मेधावियों को सलाह दी कि बड़े लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सही दिशा में लगातार प्रयास करें। बड़े सपने देखने और उन्हें पूरा करने के लिए पूरी ताकत के साथ मेहनत करने पर ही सफलता मिलती है।
कलेक्टर ने कहा कि आज आप जैसे प्रतिभावान तथा परिश्रमी छात्रो का का सम्मान करके मै अपने आप में गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। आप लोगो ने अपने माता पिता के साथ जिले का पूरे प्रदेश मे रोशन किया है। आप सबने अपने परिवार, स्कूल और जिले का मान बढ़ाया है।
समारोह के दौरान स्टेट मैरिट मे स्थान बनाने वाले छात्र-छात्राओं ने कलेक्टर से पूछा कि सर आईएएस की तैयारी कैसे की जाती है। इस पर कलेक्टर मीना ने मुस्कुराकर कर आईएएस बनने की तैयारी के संबंध मे उनका मार्गदर्शन किया। साथ ही बताया कि उन्होंने खुद किस प्रकार आईएएस परीक्षा की तैयारी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो