scriptघर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने के कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं:मीना | Collector Rajiv Ranjan Meena reviewed development works | Patrika News

घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने के कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं:मीना

locationसिंगरौलीPublished: Oct 18, 2021 08:14:03 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-निर्धारित समय सीमा में उच्च गुणवत्ता संग पूरी हो जल प्रदाय योजनाःकलेक्ट

कलेक्टर राजीव रंजन मीना

कलेक्टर राजीव रंजन मीना

सिंगरौली. कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने सचेत किया है कि घर-घर शुद्ध पेयजल पहुंचाने का काम निर्धारित समय सीमा में उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा होना चाहिए। इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वह कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।
इस मौके पर उन्होंने सीधी सिंगरौली मार्ग निर्माण के प्रगति की जानकारी ली। फिर कहा कि मार्ग निर्माण से संबंधित जानकारी रोजाना उपलब्ध कराई जाए। समीक्षा बैठक में उपस्थित कार्यदायी संस्था व ठेकेदार ने बताया कि सड़क निर्माण से संबंधित सभी मशीने साईट पर पहुच गई है निर्धारित गाइडलाइन व गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।
कलेक्टर ने सिंगरौलिया में निर्माणाधीन हवाई पट्टी के कार्य की समीक्षा करते हुए लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिए कि निर्धारित समय पर गुणवत्ता के साथ कार्य को पूर्ण कराएं। कलेक्टर ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यो की भी जानकारी हासिल की।
इस मौके पर पिछले 4-5 साल से अधूरे लटके विकास कार्यो पर नारजागी जताई। साथ ही संबंझधित कार्य एजेंसियों व कार्यदायी संस्थाओं को दिसंबर तक की मोहलत देते हुए कहा कि कार्य पूर्ण न होने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कार्यपालन यंत्री पीआईयू को निर्देश दिए कि ऐसे संविदाकार जिन्होंने कार्यो को अधूरा कर छोड़ दिया है उन्हे शीघ्र काली सूची में डालते हुए टर्मिनेट किया जाए।

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी आरपी पांडेय, डीपीसी आरके दुबे, महा प्रबंधक प्रधानमंत्री सड़क पतिराज सिंह, कार्यपालन यंत्री पीआईयू, लोक स्वस्थ्य यात्रिकी विभाग, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सहित सहायक यंत्री लोक निर्माण, शिक्षा विभाग एवं ग्रामीण विकास विभाग आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो