scriptपेयजल आपूर्ति को लेकर कलेक्टर हुए सख्त तो काम में आई तेजी, जल्द मिलेगा पानी | Collector's order to Singrauli nagar nigam, water supply soon | Patrika News

पेयजल आपूर्ति को लेकर कलेक्टर हुए सख्त तो काम में आई तेजी, जल्द मिलेगा पानी

locationसिंगरौलीPublished: Jul 18, 2019 09:45:45 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

ओवरहेड टैंक से आपूर्ति शुरू करने का निर्देश….

Collector's order to Singrauli nagar nigam, water supply soon

Collector’s order to Singrauli nagar nigam, water supply soon

सिंगरौली. नगर निगम की ओर से संचालित वृहद पेयजल योजना के तहत किए जा रहे कार्यों व पेयजल के लिए तैयार किए गए इंटेक बेल व वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का कलेक्टर केवीएस चौधरी ने अवलोकन किया है।
कलेक्टर के अवलोकन के दौरान निगमायुक्त शिवेंद्र सिंह ने कार्य प्रगति की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ओवर हेड टैंकों से पाइप लाइन कनेक्ट करने का कार्य प्रगति पर है। इस महीने के अंत तक यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद कलेक्टर ने निर्देश दिया कि जुलाई में पांच ओवर हेड टैंको में पेयजल की सप्लाई शुरू करें।
भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने देवरा नाला से पचौर मार्ग के लिए निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया। निगमायुक्त ने बताया कि लगभग सौ से दो सौ मीटर निर्माण के लिए भूमि संबंधित कठिनाई आ रही है। इस संबंध में कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी सिंगरौली को निर्देश दिया कि मौके पर कार्य का अवलोकन कर शीघ्र सडक़ निर्माण के लिए संबंधित कठिनाई को दूर करें।
माजन मोड़ से नौगढ़ तक एमपीआरडीसी की ओर से बनाई जा रही सडक़ निर्माण व पेयजल के लिए लगाई जा रही पाइप लाइन और सीवरेज लाइन के साथ-साथ विद्युत पोल शिफ्टिंग कार्य का भी कलेक्टर ने अवलोकन किया। मौके पर उपस्थित अधिकारियों व संविदाकारों को निर्देश दिया कि निर्धारित समय पर सभी कार्यों को एक साथ पूरा करें।
माजन मोड़ से निगाही तक चल रहे सीवरेज व पाइप लाइन के कार्यों का अवलोकन करते हुए मोरवा जोन में पहुंचकर ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित ओवर हेड टैकों का अवलोकन किया। टैंक में पेयजल भराव की स्थित की जानकारी लेने के बाद कलेक्टर ने कहा कि टंकियों में पेयजल का भराव किया जाए। प्रतिदिन ओवर हेड टैंको में पेयजल का कितना भराव किया गया व कितना पेयजल की सप्लाई की गई है। यह आंकड़ा प्रति दिन बोर्ड लगाकर कर अंकित करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो